बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश 'दवाई' के लिए अहमदाबाद भेज रहे स्पेशल विमान, 'गदगद' सुशील मोदी ने कहा.....

CM नीतीश 'दवाई' के लिए अहमदाबाद भेज रहे स्पेशल विमान, 'गदगद' सुशील मोदी ने कहा.....

Patna: बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। राजधानी पटना की स्थिति तो और भी भयावह हो गई है। कोरोना संक्रमित मरीज इलाज कराने के लिए भटक रहे हैं लेकिन अस्पताल में बेड फुल हैं। बिना इलाज के ही लोग मर रहे हैं। ऑक्सीजन एवं दवाओं की घोर किल्लत है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को बड़ा आदेश दिया है।CM नीतीश ने दवाई के लिए विशेष विमान अहमदाबाद भेजेगी और वहां से रेमेडिसिविर दवा लाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि विशेष विमान भेजकर अहमदाबाद से 14000 रेमेडिशिविर दवा लाई जाएगी। CM के इस निर्णय पर पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री का जमकर गुणगान किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 30 अप्रैल तक रेमडेसिविर इंजेक्शन का बिहार का कोटा 24 हजार से बढाकर 40 हजार वाइल कर दिया। इसके अलावा केडेला के रेमडेसिविर इंजेक्शन की 14हजार वाइल कल शाम तक गुजरात से प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार कि उन्होंने रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने के लिए चार्टर्ड विमान गुजरात भेजने का फैसला किया। केंद्र और राज्य सरकार की तत्परता से बिहार में रेमडेसिविर की कमी नहीं होगी। 

ऐसे में लोगों को न इंजेक्शन की कमी की अफवाहों पर ध्यान देना चाहिए, न बिना डाक्टरी सलाह के इंजेक्शन की खरीद करनी चाहिए। सुशील मोदी ने आगे कहा कि मेडिकल आक्जीजन की उपलब्धता बढाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड से 551 सरकारी अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दी। इससे हर जिला केंद्र में एक आक्जीजन प्लांट लगेगा। पिछले साल 162 आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पीएम केयर फंड से 201.58 करोड़ रुपये दिये गए थे। इनमें से 33 पीएसए आक्जीजन प्लांट लग चुके हैं, 59 प्लांट 30 अप्रैल तक और 50 अगले महीने तक सक्रिय हो जाएँगे। इससे बिहार को 5 आक्सीजन प्लांट मिले। 


Suggested News