कश्मीर से धारा 370 को हटाकर पीएम मोदी ने अटल जी के सपनों को किया पूरा: सुशील मोदी

कश्मीर से धारा 370 को हटाकर पीएम मोदी ने अटल जी के सपनों को किया पूरा: सुशील मोदी

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर पीएम मोदी ने अटल जी के सपनों को पूरा किया है।  ‘अटल जी के सपनों का कश्मीर’ विषयक व्याख्यान में सुशील मोदी ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने की हिम्मत कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने न केवल पंडित नेहरू के 70 वर्ष पूर्व की गलतियों को सुधारा बल्कि भारत और कश्मीर के बीच की दीवार को ढाह कर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और अटल बिहारी वाजयेयी के सपनों को भी पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार की इस ऐतिहासिक व साहसिक निर्णय के कारण बसपा, अन्ना द्रमुक सहित दर्जन भर पार्टियों को जनभावना को देखते हुए अपना स्टैंड बदलना पड़ा। व्याख्यान का आयोजन प्रज्ञा प्रवाह से सम्बद्ध संस्था चिति और कबीर के लोग के संयुक्त तत्वावधान में बीआईए के सभागार में किया गया था। 

सुशील मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की नजरबंदी पर सवाल उठाने वालों को बताना चाहिए कि शेख अब्दुला को 11 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार ने जेल में क्यों बंद रखा? 10 वर्षों तक कश्मीर में इंटरनेट क्यों नहीं जाने दिया? कांग्रेस की सरकार को धारा 144 की सरकार क्यों कही जाती थी? सुप्रीम कोर्ट तक जाने वाले मानवाधिकारवादी तब कहां थे?   

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के खात्मे के बाद अब भारतीय संसद से पारित सभी कानून पूरे देश के साथ कश्मीर में भी लागू होगा। अब कश्मीर में कोई दोयम दर्जे का नागरिक नहीं होगा। वहां के आदिवासियों व पिछड़ों को भी आरक्षण का लाभ मिलेगा। गैर कश्मीरियों से शादी करने वाली कश्मीरी लड़कियों की संतानों को भी सम्पत्ति का अधिकार मिलेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News