सुशील मोदी ने पूछा सवाल- राजद के लोग बताएं कि उनके नेता गरीबों की विपदा के समय कहां हैं?

सुशील मोदी ने पूछा सवाल- राजद के लोग बताएं कि उनके नेता गरीबों की विपदा के समय कहां हैं?

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर लू और एईएस बीमारी से पीड़ित लोगों को बचने में सबको सहयोग करने की अपील की है। सुशील मोदी ने कहा कि यह समय सबको सहयोग करने का है न कि राजनीति करने का। तेजस्वी पर हमला बोलते हुए उन्होंने पूछा कि राजद के लोग बताएं की उनके नेता गरीबों की विपदा के समय कहां हैं?

राजद पर साधा निशाना

सुशील मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने 2017 की बाढ़ के समय पटना में रैली स्थगित कर बाढ़ पीड़ितों की सेवा करने की अपील ठुकरा दी, वे चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के गरीब परिवारों की मदद में आने की बजाय अज्ञातवास  में रहकर चुनाव की थकान मिटा रहे हैं। 

 उन्होंने पूछा कि लू और चमकी बुखार से पीड़ित परिवारों की मदद के सरकार के प्रयासों में मीनमेख निकालने वाले राजद के लोग बतायें कि उनके नेता गरीबों की विपदा के समय कहां हैं? एनडीए सरकार ने 2008 और 2017 में जल प्रलय जैसी बाढ़ का सामना करते हुए लाखों लोगों की जान बचायी थी। दवा और रशद का इंतजाम करने के साथ ही किसानों के खाते में सीधे सहायता राशि भेजी गई थी।

सुशील मोदी ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग जैसे कारणों का लोकल एफेक्ट जब अत्यधिक गर्मी, अतिवृष्टि या असाध्य मौसमी बीमारी के रूप में सामने आता है, तब   इनसे निपटने के लिए बनी  सामान्य व्यवस्था का आकस्मिक दबाव न झेल पाना अस्वाभाविक नहीं, लेकिन यही वह आपदकाल होता है, जब सरकारी-गैरसरकारी तंत्र पीड़ित मानवता को बचाने में जुटने की चुनौती स्वीकार करते हैं।

उन्होंने कहा कि यह समय अतिताप, लू और एईएस बीमारी से पीड़ित लोगों को बचाने में सबका सहयोग करने का है, राजनीति करने का नहीं। 

Find Us on Facebook

Trending News