पेट्रोल-डीजल को GST में लाने के विरोधी सुशील मोदी! बिहार समेत अन्य राज्यों को विरोध करने को कहा

पेट्रोल-डीजल को GST में लाने के विरोधी सुशील मोदी! बिहार समेत अन्य राज्यों को विरोध करने को कहा

पटना. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि यदि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा, तो इससे देश के राजस्व को 4.10 लाख करोड़ रुपये को नुकसान होगा. साथ ही उन्होंने बिहार सहित अन्य राज्यों को भी इसका  विरोध करने की अपील की है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि बिहार सहित अन्य राज्यों को राजस्व की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के विचार का विरोध करना चाहिए. जीएसटी परिषद जब इस मुद्दे पर केरल हाई कोर्ट के निर्देश पर विचार करने वाली है, तब राज्यों को अपनी बात मजबूती से रखनी चाहिए.

साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, यदि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया गया, तो इन वस्तुओं पर कर 75 से घटाकर 28 फीसद करना पड़ेगा. इससे केन्द्र और राज्य सरकारों को 4.10 लाख करोड़ के राजस्व से वंचित होना पड़ेगा. इसमें डीजल से 1.10 लाख करोड़ और पेट्रोल से 3 लाख करोड़ की राजस्व हानि होगी. कोविड काल में सरकार इतनी बड़ी राशि की भरपाई नहीं कर पाएगी, जिससे विकास कार्य प्रभावित होंगे. 

साथ ही इस दौरान उन्होंने टीकाकरण को लेकर भी ट्वीट किया कि, 60 करोड़ लोगों के टीकाकरण, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन और अर्थव्यवस्था को कुछ बड़े राहत पैकेज देने जैसे फैसलों से राजस्व संसाधन पर जो दबाव बढ़ा, उसे ध्यान में रखते हुए पेट्रोल-डीजल को जीएसटी दायरे में लाने का विचार टालना ही उचित होगा. विपक्ष इस मुद्दे पर केवल राजनीतिक बयानबाजी कर रहा है.

वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भी जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी. देश की सेवा को अहर्निश समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएँ. वे यशस्वी शासन प्रमुख के रूप में अपने 20 वर्ष भी पूरे कर हैं. इसे भाजपा सेवा-समर्पण सप्ताह के रूप में मना रही है. बिहार सरकार ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 30 लाख लोगों के टीकाकरण से रिकार्ड बनाने का जो लक्ष्य रखा है, उसे पूरा करने में सबको सहयोग करना चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News