डेंगू मरीजों को मिलने पहुंचे सुशील मोदी, कहा - CM को बिहार से ज्यादा देश की चिंता, स्वास्थ्य मंत्री को नहीं है कोई चिंता

डेंगू मरीजों को मिलने पहुंचे सुशील मोदी, कहा - CM को बिहार से ज्यादा देश की चिंता, स्वास्थ्य मंत्री को नहीं है कोई चिंता

PATNA : बिहार में डेंगू की मरीजों की संख्या ने पिछले सात साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर विपक्ष नीतीश सरकार से लगातार जवाब मांग रहा है। आज राज्यसभा सांसद सुशील मोदी डेंगू मरीजों से मिलने के लिए पीएमसीएच पहुंचे। जहां एक एक कर कई मरीजों से उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि जब  अगस्त माह में डेंगू का लार्वा उत्पन्न हो रहे थे, उस समय न तो उन्हें मारने के लिए कोई व्यवस्था की गई और  न ही कहीं फॉगिंग की गई। सरकार की लापरवाही के कारण डेंगू इतना बढ़ चुका है कि अब फॉगिंग का कोई खास असर नहीं हो रही है।

नीतीश तेजस्वी को घेरा

सुशील मोदी ने कहा डेंगू के मामलों के लिए पूरी तरह से नीतीश सरकार जिम्मेदार है। जब राज्य मे डेंगू के मामले आने शुरू हुए तो नीतीश कुमार बिहार को छोड़कर देश की चिंता कर रहे थे। वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जिनके पास स्वास्थ्य और नगर प्रशासन विभाग भी है। वह भी सिर्फ दिखावे के लिए एक बार पीएमसीएच गए और अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली। इसके बाद उन्होंने सारी जिम्मेदारी अपने अधिकारियों को सौंप दी। कभी कोई समीक्षा बैठक नहीं की। जबकि हमारी सरकार में हर दिन मंगल पांडेय एक बार जरुर समीक्षा करते थे। फॉगिंग कराने का काम नगर प्रशासन विभाग का है। लेकिन अभी जो फॉगिंग कराई जा रही है। वह भी सिर्फ वीवीआईपी इलाकों में ही कराया जा रहा है।

मशीन का नहीं हो रहा उपयोग

सुशील मोदी ने कहा कि पीएमसीएच में हमारी सरकार में अस्पतालों में धूल फांक रही है प्लेटलेट्स बनाने वाली एफरसिस मशीनें  लगाई गई थी। इस मशीन से एक यूनिट ब्लड से 50 हजार प्लेटलेट्स अलग होते थे। लेकिन यह ब्लड बैंक में धूल फांक रही है। आज तक इसका प्रयोग शुरू नहीं किया गया। प्रदेश में जहां जहां यह मशीन लगाई गई, सब जगह यही हाल है।

सरकार से की मांग

सुशील मोदी ने इस दौरान राज्य सरकार से मांग की है कि स्थिति को काबू में पाने के लिए जरूरी है कि अधिकारियों और डॉक्टरो के भरोसे न छोड़ कर खुद हर दिन इसकी मॉनिटरिंग करे और हर दिन की पूरी जानकारी लें।


Find Us on Facebook

Trending News