बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमालपुर पर जंग! सुबह में जदयू की तरफ से उठे सवाल तो शाम में सुशील मोदी आये सामने,कहा-बेबुनियाद है आरोप

जमालपुर पर जंग! सुबह में जदयू की तरफ से उठे सवाल तो शाम में सुशील मोदी आये सामने,कहा-बेबुनियाद है आरोप

पटना  : जमालपुर रेलवे संस्थान को लेकर आज सुबह जेडीयू ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे। शाम होते होते डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने उन तमाम अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया.  सुशील मोदी ने कहा कि जमालपुर रेलवे संस्थान के संबंध में जो खबरें आ रही हैं वे पूरी तरह से बेबुनियाद है. 

आज सुबह सीएम नीतीश के खास और बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर केंद्र सरकार पर अपरोक्ष रूप से सवाल खड़े किए थे। संजय झा ने ट्वीट कर लिखा था है कि 93 साल पुराना  #IRIMEE जमालपुर, बिहार और रेलवे के गौरवपूर्ण इतिहास का अभिन्न हिस्सा रहा है। 1927 से ही यह रेलवे के शीर्षस्थ अधिकारियों को प्रशिक्षित करता रहा है।इसे बिहार से बाहर ले जाने के @RailMinIndia के आदेश पर @NitishKumar जी ने पुनर्विचार का आग्रह किया है। 

इसके बाद बैक टू बैक संजय झा ने ट्वीट कर लिखा है कि जमालपुर स्थित इंडियन रेलवे के इस सबसे पुराने केन्द्रीय संस्थान से न सिर्फ बिहार के लोगों का बल्कि भारतीय रेल के हजारों लोगों व् अधिकारीयों का भावनात्मक जुड़ाव रहा है. @NitishKumar जी के 1 मई को लिखे पत्र के आलोक में रेलमंत्री @PiyushGoyal जी से तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध किया है।

सुशील मोदी उतरे मैदान में

मंत्री संजय झा के ट्वीट के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने भी केंद्र सरकार को आडे हाथों लिया।शाम होते-होते डिप्टी सीएम जमालपुर रेलवे ट्रेनिंग संस्थान के मुद्दे पर सामने आए।सुशील मोदी ने कहा है कि कि देश के सबसे पुराने जमालपुर (मुंगेर) स्थित 1888 में स्थापित इंडियन रेलवे इंस्टीच्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग जहां रेलवे के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाता है को लखनऊ शिफ्ट करने की खबर भ्रामक व बेबुनियाद है.डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है. इसके साथ ही डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस संबंध में  रेल मंत्री को पत्र लिखा है जिसका वे अविलम्ब जवाब देकर वस्तुस्थिति स्पष्ट करेंगे.

आपको बता दें कि एसी खबर चल रही थी कि गोयल ने कहा कि भारत सरकार ने तो जमालपुर इंस्टीच्यूट को रेलवे व ट्रांसपोर्ट विश्वविद्यालय के कैम्पस के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है जहां रेलवे से जुड़े मैकेनिकल व इंजीनियरिंग के छात्रों को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

Suggested News