बक्सर में किसानों के साथ मारपीट पर बोले सुशील मोदी, कहा किसानों की मांग को प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनायें नीतीश, केंद्र मदद को तैयार

बक्सर में किसानों के साथ मारपीट पर बोले सुशील मोदी, कहा किसानों की मांग को प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनायें नीतीश, केंद्र मदद को तैयार

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार बक्सर के किसानों को किसानों को 2022-23 की दर पर जमीन का मुआवजा दे और इसके लिए वह केंद्र सरकार से जो भी सहयोग चाहेगी, उसे पूरा किया जाएगा। 

उन्होंने किसानों और पुलिस बर्बरता से पीड़ित महिलाओं से भेंट कर लौटने के बाद यहाँ कहा कि नीतीश कुमार को वर्तमान दर पर जमीन का मुआवजा देने की किसानों की मांग को प्रतिष्ठा का प्रश्न नहीं बनाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि मुआवजा के मुद्दे पर आंदोलन करने वाले कुछ किसानों ने गुस्से में यदि कोई गलती की है, तो उन सबके खिलाफ बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। 

मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जब माकपा की सरकार ने सिंगूर के किसानों पर जुल्म किया, तो उनकी 35 साल की सत्ता चली गई थी। उन्होंने कहा कि राज्य की महागठबंधन सरकार ने यदि बक्सर के किसानों की जायज मांगें स्वीकार नहीं की, तो भविष्य की परियोजनाओं को लागू करने में कठिनाई होगी। 

मोदी ने किसानों के मुद्दे पर सांकेतिक उपवास करने वाले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से भेंट की और कहा कि रात में महिलाओं के घर में घुसकर उनकी पिटाई करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News