जानिए सुषमा स्वराज के पास थी कितने की संपत्ति, अब कौन होगा मालिक?....

जानिए सुषमा स्वराज के पास थी कितने की संपत्ति, अब कौन होगा मालिक?....

N4N DESK: बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अब हमारे बीच नहीं हैं।अब सिर्फ उकी स्मृति हमारे बीच बची है।मंगलवार की रात उनका निधन हो गया।सुषमा स्वराज के निधन के बाद से हीं पूरा भारत शोक में डूबा है.
 सुषमा पूरे देश में काफी लोकप्रिय थीं।अब चूंकि वो हमारे बीच नहीं हैं,लिहाजा लोगों उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सुषमा स्वराज के बारे में हर तरह की जानकारी साझा की जा रही है।उनके जीवन के विभिन्न पहलूओं के बारे में लोग जानना चाहते हैं।हम आपको उनकी की संपत्ति के बारे में जानकारी दे रहे हैं ।एडीआर वेबसाइट से मिली जानकारी मुताबिक अंतिम एफिडेविट के अनुसार उनके और उनके पति के पास 32 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति थी।

सुषमा को था ज्वेलरी का शौक

 2018 में सुषमा स्वराज ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना इनकम एफिडेविड दिया था. जिसके अनुसार उन्हें सोने और चांदी के आभूषणों का काफी शौक था. उनके पास 29,34,000 रुपये के आभूषण थे.

सुषमा स्वराज और पति के पास 19 करोड़ की सेविंग

रिपोर्ट के अनुसार सुषमा और उनके पति के पास 19 करोड़ की सेविंग हैं। जिसमें 17 करोड़ के एफडीआर शामिल हैं. तो वहीं उनके और उनके पति के सेविंग अकाउंट में 30 लाख रुपये हैं. अगर गाड़ियों की बात करें तो उनके पास अपनी कोई निजी कार नहीं थी. वहीं उनके पति के पास 2017 मॉडल की मर्सिडीज गाड़ी है. जिसकी कीमत करीब 36 लाख रुपये है.
 
 स्वराज के पास है करोड़ों रुपये कीप्रॉपर्टी

सुषमा और उनके पति की प्रॉपर्टी की बात करें तो दोनों के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी भी है. उनके पास हरियाणा स्थित पलवल में अच्छी खासी एग्रीकल्चर लैंड है. जिसकी कीमत 98 लाख रुपये है. वहीं सुषमा स्वराज के नाम पर दिल्ली के पॉश में इलाके में फ्लैट भी है. 3 बीएचके के इस फ्लैट की कीमत करीब दो करोड़ रुपये के आसपास है. वहीं उनके पति के नाम पर मुंबई और दिल्ली में दो फ्लैट हैं. मुंबई वाले फ्लैट की कीमत छह करोड़ और दिल्ली वाले की करीब 2 करोड़ रुपये है. सुषमा के बाद उनके पति ही उनकी संपत्ति के मालिक होंगे.

Find Us on Facebook

Trending News