बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशांत केस सीबीआई को सुपुर्द करने के निर्णय पर RJD नेता बोले- देर से लिया गया सही निर्णय

सुशांत केस सीबीआई को सुपुर्द करने के निर्णय पर RJD नेता बोले- देर से लिया गया सही निर्णय

PATNA: सीएम नीतीश ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है।मुख्यमंत्री ने आज मंगलवार को यह सिफारिश करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में कागजी कार्यवाही आज शाम तक पूरी कर ली जायेगी।बता दें कि आज ही सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।परिवार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग के बाद सीएम नीतीश ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। बता दें कि इसके पहले सुशांत सिंह के पिता  सीएम नीतीश से बात की।सुशांत के पिता ने मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच कराने की गुजारिश की। इसके बाद बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद सीबीआई से जांच कराने की पुष्टि की है।उन्होंने कहा कि डीजीपी को हमने इस संबंध में निर्देश दिया है।आज शाम तक सीबीआई जांच की अनुशंसा भेज दी जाएगी। बता दें कि आज ही लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की थी और सुशांत केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। सोमवार को विधान सभा में सभी दल के नेताओं ने सुशांत केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। नीतीश सरकार के इस निर्णय से जहां बीजेपी और कांग्रेस काफी खुश है वहीं राजद ने कहा है कि यह देर से लिया गया सही निर्णय है।

राजद बोली-देर से लिया गया सही निर्णय

राजद ने नीतीश सरकार के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया दी है।राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि सरकार ने आज जो यह निर्णय लिया है वह देर से लिया गया सही निर्णय है।नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तो काफी पहले से कह रहे थे कि इस केस को सीबीआई को सुपुर्द करिए।लेकिन तब नीतीश सरकार ने यह निर्णय नहीं लिया।अगर समय रहते यह निर्णय हो जाता तो मुंबई में हमारी अधिकारियों की फजीहत नहीं होती।

कांग्रेस नेता भी गदगद

सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की अनुशंसा के बाद बिहार कांग्रेस के नेता भी काफी खुश हैं.पार्टी के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय बिहार सरकार ने लिया है इसका स्वागत करते हैं।हमने कल ही विधान परिषद में यह मामला उठाया और सीबीआई जांच की मांग की थी।हमें विश्वास है कि सीबीआई जांच से दोषी पकड़े जायेंगे और अभिनेता सुशांत राजपूत के परिजनों को न्याय मिलेगा।

बीजेपी ने किया स्वागत

सुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद बीजेपी ने इस निर्णय का स्वागत किया है।बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा है कि बिहार सरकार द्वारा सुशांत मामले में CBI जाँच की सिफारिश का पार्टी स्वागत करती है।।सरकार को इस निर्णय के लिए तहे दिल से धन्यवाद देता हूँ।सीबीआई के बेस्ट ऑफिसर्स इसकी जाँच करें ताकि रहस्य से पर्दा उठे। बिहार के बेटे सुशांत, उनके परिवार, शुभचिन्तकों, बिहार को न्याय की उम्मीद है। सुशांत से जुड़े हर पहलू की विस्तार से जाँच कर ही न्याय मिल सकता था।महाराष्ट्र सरकार, मुंबई पुलिस सबूत मिटाने सक्ष्यों से छेड़छाड़ में लगी थी।

बिहार और मुंबई पुलिस में तकरार जारी

इधर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच तकरार जारी है. पहले बिहार के 4 अधिकारी सुशांत केस में मुंबई जांच करने गए थे. उसके बाद बिहार कैडर के अधिकारी विनय तिवारी भी मुंबई गए थे जहां उन्हें जबरन क्वॉरंटाइन कर दिया गया. इस मामले में बिहार पुलिस के आईजी ने बीएमसी को पत्र लिखकर आईपीएस विनय तिवारी को छोड़ने का आग्रह किया है. अपने लेटर में उन्होंने नियमों का हवाला भी दिया है. 

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून को निधन हो गया था. वो अपने मुंबई के घर में मृत मिले थे. सुशांत के निधन से उनके परिवार वाले पूरी तरह टूट गए हैं. सुशांत के निधन के बाद से मुंबई पुलिस इस केस की जांच-पड़ताल में लगी थी. अब सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. बिहार पुलिस अब इस मामले की जांच में लगी है. मामले की जांच के लिए बिहार पुलिस मुंबई भी गई थी.

Suggested News