बिहार के सीएम का नया फरमान - कोई पुलिसकर्मी शराब के साथ पकड़ा गया तो होगा बर्खास्त

बिहार के सीएम का नया फरमान - कोई पुलिसकर्मी शराब के साथ पकड़ा गया तो होगा बर्खास्त

पटना। प्रदेश में शराबबंदी के बाद इस पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। हर दिन शराब की खेप पकड़ी जा रही है। जिसमें कई बार पुलिसवालों की सहभागिता भी सामने आई है। वहीं कई पुलिसकर्मियों को शराब के साथ पकड़ा गया है। जिससे सरकार को किरकिरी का सामना करना पड़ा है। अब इस पर रोक लगाने के लिए नीतीश सरकार ने कड़ा आदेश कर दिया है। बिहार के सीएम ने पुलिस विभाग को सख्त निर्देश दिया है कि यदि कोई पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़ाता है, तो उसे तत्कार बर्खास्त कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बावत सोमवार को दो टूक निर्देश दिया है कि पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली है। इसलिए कोई पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जायें तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उन्हें तत्काल बर्खास्त करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी चौकीदारों को स्थानीय स्तर पर एक-एक चीज की जानकारी होती है, इसलिये गड़बड़ी पाये जाने पर ऐसे चौकीदारों पर भी सख्त कार्रवाई करें। 

मुख्यमंत्री सोमवार को मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा के दौरान कई निर्देश दिये। यह भी निर्देश दिया कि सीमावर्ती इलाकों में सघन जांच करायें और गड़बड़ी मिलने पर स्थानीय प्रशासन पर भी कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के पूर्व शराब का धंधा करने वाले लोग अब क्या काम कर रहे हैं, उनके विषय में भी जानकारी एकत्रित करें। सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत और अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचे, इस दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करें। 

कार्रवाई को प्रचारित करें

सीएम नीतीश ने कहा कि शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों को सजा भी दी जा रही है। किसके खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी या किसे कितनी सजा मिली, इन सूचनाओं को प्रचारित करें, ताकि गड़बड़ी करने वालों में भय पैदा हो।

Find Us on Facebook

Trending News