वायरल वीडियो मामले में बेउर जेल के उपाधीक्षक निलंबित, गृह विभाग ने कहा - नहीं निभाई जिम्मेदारी

वायरल वीडियो मामले में बेउर जेल के उपाधीक्षक निलंबित, गृह विभाग ने कहा - नहीं निभाई जिम्मेदारी

पटना। कुछ दिन पहले पटना बेउर जेल से एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बंदी उठक बैठक करता हुआ नजर आ रहा था। इस वीडियो के बाद जेल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग की गई थी। अब जांच के बाद गृह विभाग कारा ने जेल के उपाधीक्षक को निलंबित कर दिया है। इस दौरान गृह विभाग की तरफ से कहा गया है उन्होंने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया है, जिसके कारण यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कि बीते एक मार्च को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें सायबर हैकिंग में गिरफ्तार राजस्थान के एक युवक कुणाल को उठक बैठक करते हुए दिखाया गया था। बताया गया यह वीडियो बेउर जेल में ही तैयार किया गया था। इस वीडियो को बनाने का आरोप सुबोध सिंह नाम के बंदी पर लगा था, जिसे पुलिस ने कुछ दिन पहले ही सोना लूट कांड में गिरफ्तार किया था।

इस वीडियो के सामने आने के बाद सात मार्च को सूबे के सभी मंडल कारा में एक साथ छापेमारी की गई थी, जिसमें कई जेलों से पुलिस ने मोबाइल सहित प्रतिबंधित सामान जब्त किए गए थे। इस छापेमारी में नवादा कारा के उपाधीक्षक को निलंबित भी किया जा चुका है। वहीं बेउर जेल में छापेमारी के दौरान एक पूर्व सांसद के पास से मोबाइल, सिम और डायरी बरामद किया गया था। हालांकि इसके बाद भी वायरल वीडियो की जांच जारी थी, जिसमें यह स्प्ष्ट हो गया कि उसे बेउर जेल में ही तैयार किया गया था, जिसके बाद (कारा) गृह विभाग ने उपाधीक्षक के निलंबन का आदेश जारी कर दिया।

मिलती है आलीशान सुविधा

पटना का बेउर जेल पहले भी विवादों में रह चुका है। इस बार भी वीडियो में  यह साफ- साफ नजर आ रहा है कि किस तरह दबंग और बाहुबली कैदी अपने रसूख का फायदा उठा रहे हैं. इन कैदियों ने जेल के वॉर्ड को अपनी सुविधा के अनुसार होटल के कमरे की तरह आलीशान बना दिया है. वीडियो में आप एक वॉर्ड को देख सकते हैं जहां ऐश-ओ-आराम का पूरा इंतजाम है. यहां अच्छे गद्दे और कंबल रखे दिख रहे हैं. एक कलर टीवी और होम थिएटर भी है और दो कैदी आराम से टीवी देखकर मनोरंजन कर रहे हैं.  


Find Us on Facebook

Trending News