भ्रष्ट DSP ने पत्नी को बना दिया करोड़पति, EOU रेड में खुल गई पोल

भ्रष्ट DSP ने पत्नी को बना दिया करोड़पति, EOU रेड में खुल गई पोल

PATNA: अवैध बालू खनन मामले में निलंबित एसडीपीओ संजय कुमार के दो ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई ने आज मंगलवार को छापेमारी की. रेड में काफी संपत्ति का पता चला है. जांच एजेंसी की रेड में पत्नी के बैंक खातों में काफी रुपए नगद के रूप में जमा किए गए हैं।

DSP के दो ठिकानों पर हुई छापेमारी

आर्थिक अपराध इकाई ने जानकारी दी है कि डीएसपी की गृहणी हैं तथा अपने पति पर आश्रित हैं. निलंबित डीएसपी संजय कुमार द्वारा पत्नी के नाम से पैतृक ग्राम बसंतपुर जिला बक्सर के बाजार में 2018 में 1200000 रुपए में 7 डिसमिल व्यवसायिक भूमि क्रय किया । इसके बाद उस जमीन पर कमर्शियल कंप्लेक्स बनाया गया है. इसके अलावे पत्नी के नाम से कोरान सराय बक्सर में 8 डिसमिल कृषि भूमि ₹35000 में क्रय किया गया.

निलंबित डीएसपी संजय कुमार ने अपनी पत्नी के नाम से पटना के आशियाना नगर सूर्य विहार कॉलोनी-1 में साढे 6 डिसमिल में बने आवासीय मकान करीब 2800000 रुपए में क्रय किया. इस मकान के ऊपर भव्य 2 फ्लोर बनवाया गया है. जिसमें करीब 5500000 रुपये व्यय किए गए हैं. भवन मूल्यांकन के बाद व्यय की गई राशि में वृद्धि की संभावना है. डीएसपी की कुल चल एवं अचल संपत्ति करीब एक करोड़ 41 लाख 55 हजार 978 रुपए पाई गई एवं इन्होंने करीब 9128000 रुपये व्यय किया. इस प्रकार से इन्होंने आय से ज्ञात स्रोतों से लगभग 7885000 रुपए मूल्य की अधिक संपत्ति अर्जित की, जो आय के स्रोत से 51 परसेंट अधिक है. तलाशी में कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं.

Find Us on Facebook

Trending News