निलंबित सांसद रात भर देंगे संसद में ही धरना, संजय सिंह में घर से मंगवाया बिस्तर और तकिया

निलंबित सांसद रात भर देंगे संसद में ही धरना, संजय सिंह में घर से मंगवाया बिस्तर और तकिया

N4N DESK : रविवार को किसान बिल को लेकर राजसभा में हंगामा करने वाले सांसदों को सभापति वंकैया नायडू ने पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया है। इसके बाद से निलंबित सांसद सदन के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। बताया जा रहा है कि निलंबित सांसद रात भर संसद में है धरना प्रदर्शन करने का मन बनाया है। यहां तक कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने तो घर से तकिया बिस्तर भी मंगवा लिया है। 

गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र का आज आठवां दिन है लेकिन किसान बिल पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच रस्साकशी जारी है। रविवार को किसान बिल को लेकर राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसदों को राज्यसभा के सभापति ने पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया है।

वेंकैया नायडू ने जिन सांसदों का को निलंबित किया है उनके नाम है डेरेक ओ ब्रायन (तृणमूल कांग्रेसल संजय सिंह (आम आदमी पार्टी )केके रागेश (सीपीआईएम)डोला सेन (तृणमूल कांग्रेस) एलमाराम करीम (सीपीआईएम) राजू साटव (कांग्रेस) रिपुण बोरा (कांग्रेस)।

किसान बिल पर इन सांसदों के द्वारा हंगामा करने के बाद मोदी सरकार के 6 मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन लोगों की कड़ी निंदा की थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इन सांसदों के आचरण को गलत बताया था। बीजेपी सांसद के शिकायत के बाद राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सांसदो को निलंबित कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ निलंबित सांसदों ने आरोप लगाया है की 12 राजनीतिक दलों के 100 सांसदों ने उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया था,  जिसे आज बिना सुने ही खारिज कर दिया गया।

गौरतलब है कि रविवार को किसान दिल पर कुछ सांसदों ने जबरदस्त हंगामा किया था इतना ही नहीं कुछ तो डिप्टी स्पीकर की चेयर के सामने पहुंचकर बिल की प्रतियां खादी और डिप्टी स्पीकर के माइक को पकड़कर उसे उखाड़ने की कोशिश की इन सब की वीडियो रिकॉर्डिंग संसदीय कार्य मंत्रालय के पास है

Find Us on Facebook

Trending News