आवासीय विद्यालय के छात्र की संदिग्ध मौत, परिजनों ने संचालक पर पिटाई का लगाया आरोप

 आवासीय विद्यालय के छात्र की संदिग्ध मौत, परिजनों ने संचालक पर पिटाई का लगाया आरोप

GAYA : बिहार के गया में आवासीय विद्यालय के छात्र की मौत का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर परिजनों ने विद्यालय के संचालक पर पिटाई करने का आरोप लगाया है. कहा है, कि पिटाई से ही उसकी स्थिति बिगड़ी और फिर इलाज के दौरान मौत हो गई. मामला वजीरगंज थाना अंतर्गत वजीरगंज- फतेहपुर रोड के बड़की बीघा के समीप संचालित स्कूल का से जुड़ा है. मृत छात्र वजीरगंज थाना के उखड़ा गांव का रहने वाला था.

आक्रोशित लोगों ने विद्यालय के सामने किया सड़क जाम

छात्र की मौत के बाद जब शव गांव में पहुंचा तो लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. आक्रोशित लोगों ने विद्यालय के सामने ही शव को रखकर सड़क को जाम कर दिया. मृतक छात्र के दादा रामबालक प्रसाद ने बताया कि आवासीय विद्यालय के शिक्षक ने उसके 6 वर्षीय पोते विवेक कुमार की पिटाई कर दी और उसे स्कूल से बाहर कर दिया, जिसके बाद वह विद्यालय के बाहर की कुछ दूरी पर अचेत होकर गिर पड़ा. उसे अचेत देखकर उखङा गांव के रहने वाला एक युवक विवेक को उठाकर घर लाया. इसके बाद थाने में पहुंचकर इसकी शिकायत की तो थाना के द्वारा बच्चे का इलाज कराने को कहा गया. वजीरगंज में सरकारी अस्पताल में इलाज के बाद उसे मेडिकल रेफर कर दिया गया. मेडिकल ले जाए जाने के क्रम में मौत हो गई.

पिटाई से स्थिति बिगड़ने और फिर मौत हो जाने का लगाया आरोप

 मृत छात्र मुकेश कुमार का पुत्र था. वहीं दादा रामबालक प्रसाद ने आरोप लगाया है कि बच्चे को स्कूल में पिटाई की गई, जिसके बाद उसकी स्थिति बिगड़ी और फिर गया ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. वहीं सड़क जाम की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम को हटाया.

केस दर्ज करने का मिला है आवेदन, स्कूल संचालक को लिया गया है हिरासत में: थानाध्यक्ष 

इस संबंध में वजीरगंज थानाध्यक्ष राम राम इकबाल प्रसाद यादव ने बताया कि मृत छात्र के परिजन के द्वारा आवेदन दिया गया है. आवेदन के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विद्यालय के संचालक को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की छानबीन कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से छात्र की मौत के कारण कारण स्पष्ट हो सकेगें. पुलिस में मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है

Find Us on Facebook

Trending News