समस्तीपुर में कई फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पकड़ाया संदिग्ध युवक, कॉलेज कर्मियों ने किया पुलिस के हवाले

समस्तीपुर में कई फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पकड़ाया संदिग्ध युवक, कॉलेज कर्मियों ने किया पुलिस के हवाले

SAMASTIPUR : शहर के मोहनपुर रोड स्थित बीआरबी काॅलेज में एक संदिग्ध युवक आधा दर्जन स्कूलों व कालेजों के फर्जी सर्टिफिकेट के साथ धराया है। उसकी पहचान शेख जाहिर के 27 वर्षीय पुत्र मो. अताउल्लाह के रूप में की गई है। उसने खुद को नेपाल का रहने वाला बताया है। उसके पास से नेपाल के फतूहा महेशपुर का आवास प्रमाण पत्र के साथ-साथ बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के ढाका प्रखंड का भी आवास प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है। इसके अलावा नेपाल, बिहार, बैंगलोर व मध्य प्रदेश के कई स्कूलों व कालेजों का प्रमाण पत्र भी मिला है जिसकी जांच की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को वह बीआरबी काॅलेज के विज्ञान काउंटर पर वर्ष 2013 का मूल प्रमाणपत्र लेने आया था। काउंटर पर मौजूद क्लर्क ने जब उक्त युवक का अंक प्रमाणपत्र देखा तो वह महाविद्यालय के कोड से मेल नहीं खा रहा था। ऐसी स्थिति में उक्त युवक पर काॅलेज कर्मी को शक हुआ तो गहनता से उसके प्रवेश पत्र व अंक पत्र का मिलान काॅलेज के रिकार्ड में भी किया गया। लेकिन वहां भी अताउल्लाह नाम का कहीं रिकार्ड नहीं मिला। ऐसी स्थिति में संदिग्ध युवक को काॅलेज में रोक-कर समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक व मुफस्सिल थानाध्यक्ष को सुचित किया गया। 

इसके बाद मुफस्सिल पुलिस पदाधिकारी मो. सैफुल्लाह अंसारी दल-बल के साथ काॅलेज पहुंचे। जहां संदिग्ध युवक से गहनता से पुछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब ना दे सका। उसने बताया की वह समस्तीपुर के किसी कौशल नामक युवक से फर्जी डिग्री बनाया है। युवक के पास कई एटीएम, पासबुक, विभिन्न देशो की करेंसी, कई कालेजों के प्रमाण पत्र, अंकपत्र, इंजीनियरिंग के सर्टिफिकेट समेत कई अन्य तरह के सामान थे। बीआरबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीरेंद्र कुमार चौधरी ने उक्त संदिग्ध युवक को उसके सारे सामानों के साथ उसके विरुद्ध यथोचित कारवाई करने हेतु मुफस्सिल पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News