गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरूआत, सांसद रामकृपाल यादव ने लगाई झाड़ू, देशवासियों से की यह अपील

गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरूआत, सांसद रामकृपाल यादव ने लगाई झाड़ू, देशवासियों से की यह अपील

NEW DELHI: महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के मौके पर जहां देशभर सहित विदेश में उनका स्मरण किया जा रहा है। उनकी मूर्ति और तैलचित्र के आगे माननीय नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। वहीं इसी खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरुआत की है। इसके लिए उन्होनें देशवासियों से एक बार फिर सहयोग और समर्पण की अपील की है।

इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा के सांसद राम कृपाल यादव ने नई दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास के बाहर झाड़ू  लगाकर और कचरा हटाकर स्वच्छता का संदेश दिया। सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की सत्ता पर काबिज होते ही स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी। जनभागीदारी और स्वच्छता जनांदोलन के कारण देश में 11 करोड़ से अधिक शौचालय का निर्माण हुआ और देश को खुले में शौच से मुक्ति मिली। पीएम मोदी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरुआत की है। जिसके तहत देश को खास कर शहरों को कचरा मुक्त करना है। सांसद ने देशवासियों, बिहारवासियों  से अपील किया कि गांधी जयंती के अवसर पर संकल्प लें कि देश और राज्य को कचरामुक्त करना है।


आगे सांसद ने कहा कि आज, 2 अक्टूबर के मौके पर पूरा देश गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। हमारी तरफ से भी उनको कोटि-कोटि नमन और श्रद्धांजलि दी गई है। पीएम मोदी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन साल 2014 से ही शुरू किया था। इसका काफी सकारात्मक असर देखने को मिला। देश बहुत हद तक साफ हो गया। लोगों में स्वच्छता-सफाई को लेकर चेतना जागी है। अब जनता खुद इसके प्रति जिम्मेवार दिखती है। आज से स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरुआत की है। इस बार भी पीएम मोदी ने देश से सहयोग की अपील की है। हमारी तरफ से जनसहयोग की अपील जनता से की गई है, जिससे देश जल्द ही स्वच्छ औऱ सुंदर बन सके।

Find Us on Facebook

Trending News