सवर्ण सेना ने किया संगठन का विस्तार, गरीब सवर्णों के लिए सरकारी नौकरी में अधिकतम उम्र सीमा में छूट की मांग

सवर्ण सेना ने किया संगठन का विस्तार, गरीब सवर्णों के लिए सरकारी नौकरी में अधिकतम उम्र सीमा में छूट की मांग

PATNA: पटना के आईएमए हॉल में सवर्ण सेना का कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन बुधवार को किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सवर्ण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमीत सरकार ने और मंच संचालन सिद्धार्थ शर्मा ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में सवर्ण सेना के राष्ट्रीय संरक्षक अरिंधम सिंह और मनोज त्यागी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए सुमीत सरकार ने कहा कि सरकार यूपीएससी और बीपीएससी में उत्तीर्ण होने वाले गरीब सवर्णों को भी दलितों और पिछड़ों की तर्ज पर प्रोत्साहन राशि दे। इसके साथ ही आर्थिक रुप से गरीब सवर्णों को अन्य जातियों की तरह सरकारी नौकरी में अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि गरीब सवर्णों को 10 से बढ़ाकर 25 प्रतिशत आरक्षण दिया जाना चाहिए। सवर्ण आयोग के गठन की भी मांग सरकार से की गई। समारोह को संबोधित करते हुए संगठन के सभी वक्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से बिहार सरकार सवर्ण विरोधी कार्य कर रही है इसका जवाब जनता आने वाले विधान सभा चुनाव में देगी।

इस अवसर पर सवर्ण सेना का संगठन विस्तार किया गया। संगठन में चुन्नु शर्मा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मिथिलेश सिंह को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, सिद्धार्थ को प्रवक्ता और नवीन को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही बिहार प्रदेश कमिटी का विस्तार करते हुए पियूष भूमि को प्रधान महासचिव, शंकर शर्मा को उपाध्यक्ष, बिट्टू सिंह और रजनीश शर्मा को महासचिव, मुरली कुमार और गौरव शर्मा को सचिव बनाया गया है। हर्ष कुमार को प्रवक्ता और हिमांशु को सोशल मीडिया का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही सवर्ण सेना पटना जिला इकाई का भी गठन किया गया है। नीतेश सिंह को संयोजक, रविश कुमार को पटना ग्रामीण अध्यक्ष और सोनू शर्मा को पटना महानगर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News