NALANDA NEWS : स्वास्थ्यकर्मी से ग्रामीण को तू तू मैं मैं करना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

NALANDA NEWS : स्वास्थ्यकर्मी से ग्रामीण को तू तू मैं मैं करना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

NALANDA : राजगीर थाना क्षेत्र के मलिकपुर गॉव में एक ग्रामीण द्वारा एएनएम के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण ने गर्भवती महिला नियमित टीकाकरण कार्ड पर टीका का नाम दर्ज कराने का दबाब बनाते हुए बदसलूकी किया और एएनएम का मोबाइल भी छीन लिया. इस दौरान ग्रामीण और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच जमकर कहा सुनी हुई. 

स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सूचना दिए जाने के बाद सिलाव पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक और यूनिसेफ के अधिकारी गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनके साथ भी बदसलूकी की. इसके बाद अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही सिलाव और राजगीर थाना पुलिस आंगनवाड़ी केंद्र पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मी और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली. वहीँ मौके से पुलिस हंगामा कर रहे दो ग्रामीणों को हिरासत में लेकर थाने ले गई. 

महिला स्वास्थ्य कर्मी की माने तो एक ग्रामीण द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र की जगह किसी अन्य जगह निजी क्लिनिक में गर्भवती महिला का टीकाकरण कराया गया था और उस टीकाकरण  को कार्ड पर चढ़ाने का दबाव दिया जा रहा था. स्वास्थ्य कर्मी द्वारा बिना जांच पड़ताल के कार्ड पर टीकाकरण सूची को नहीं चढ़ाए जाने से ग्रामीण भड़क गए और उनके साथ बदसलूकी करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया. वहीं ग्रामीण का आरोप है कि यह हर दिन केंद्र पर नहीं आती है आज यही बात पूछने पर वह भड़क गई थी. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News