बिहार के सरकारी चिकित्सकों- स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा 1 महीने का अतिरिक्त वेतन,इन डॉक्टरों और कर्मियों को नहीं मिलेगा लाभ जो...

बिहार के सरकारी  चिकित्सकों- स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा 1 महीने का अतिरिक्त वेतन,इन डॉक्टरों और कर्मियों को नहीं मिलेगा लाभ जो...

PATNA : कोरोना संकट में स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को 1 माह के मूल वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आदेश जारी कर दिया है।

राज्य के सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल को बनाए रखने को लेकर वित्तीय प्रोत्साहन के रूप में 1 माह के मूल वेतन या मानदेय के समतुल्य प्रोत्साहन राशि दिए जाने का निर्णय लिया गया है। 

प्रोत्साहन राशि हेतु चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मी एवं स्वास्थ्य विभाग अन्य कर्मी द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम एवं चिकित्सा में अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया गया हो उन्हीं को दिया जाएगा। विभाग द्वारा चिन्हित नियमित एवं संविदा कर्मी को इसका लाभ दिया जाएगा। 

वैसे चिकित्सक या स्वास्थ्य कर्मी जिनके द्वारा कोविड-19 में अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किया गया है उन्हें यह प्रोत्साहन राशि नहीं मिलेगी ।स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में संकल्प जारी कर दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News