इसी हफ्ते तय हो जाएगा T20 विश्‍वकप का भविष्‍य ,ICC ले सकता है बड़ा फैसला

इसी हफ्ते तय हो जाएगा T20 विश्‍वकप का भविष्‍य ,ICC ले सकता है बड़ा फैसला

Desk : कोरोना संकट के चलते देश में कई एक्टिविटीज पर ब्रेक लग गया है . यहां तक वर्ड फेमस क्रिकेट पर भी कोरोना ने ग्रहण लगा दिया है  हालांकि अब धीरे धीरे क्रिकेट शुरू हो रहा है. लेकिन अभी पूरी तरह से क्रिकेट शुरू होने में कुछ इंतज़ार करना होगा . इस बीच एक सवाल सभी के दिलों दिमाग में है कि क्‍या इसी साल अक्‍टूबर में होने वाला T20 हो पाएगा या फिर नहीं. दरअसल विश्‍व कप शुरू होने में अब बहुत ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है और अभी की स्‍थिति देखते हुए यह नहीं लगता है कि अक्‍टूबर तक कोरोना वायरस पूरी तरह खत्‍म हो जाएगा और सब कुछ सामान्‍य हो पाएगा. विश्‍व कप एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें पूरी दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस आस्‍ट्रेलिया पहुंचेंगे, ऐसे में सभी की स्‍क्रीनिंग करना भी संभव नजर नहीं आ रहा है. हालांकि इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि विश्‍व कप नहीं होगा. बहुत संभव है कि कुछ ही दिन में यानी इसी हफ्ते यह तय हो जाएगा कि T20 विश्‍वकप का भविष्‍य क्‍या रहने वाला है. 

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर को नहीं लगता कि अक्टूबर-नवंबर में T20 विश्व कप का आयोजन हो पाएगा. वह चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस हफ्ते अपनी बोर्ड बैठक में इस पर फैसला करे. मार्क टेलर को यह भी लगता है कि अगर T20 विश्व कप की विंडो के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होता है तो आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारत में होने वाली इस लुभावनी लीग में हिस्सा लेने के लिए उनके बोर्ड से मंजूरी मिल जाएगी.

आईसीसी 28 मई को कोविड-19 महामारी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक करेगा, जिसमें संशोधित कार्यक्रम और आस्ट्रेलिया में पुरूष T20 विश्व के भाग्य पर भी चर्चा होगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के पूर्व निदेशक मार्क टेलर ने ‘नाइन नेटवर्क’ से कहा, मुझे लगता है कि विश्व T20 अक्टूबर में योजना के अनुसार आयोजित नहीं हो पाएगा. अक्टूबर या नवंबर में विश्व टूर्नामेंट को कराना उचित होगा? इसका जवाब शायद होगा, नहीं. उन्होंने कहा, अगर इस पर फैसला इस हफ्ते हो जाएगा तो यह शायद अच्छा होगा. क्योंकि तब हर कोई योजना बनाना शुरू कर सकता है और हम यहां बैठे हुए यह कहना बंद कर सकते हैं कि, अगर ऐसा होता है, लेकिन या शायद. सीए के मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स कह चुके हैं कि शायद T20 विश्व कप के भाग्य पर फैसला अगस्त तक नहीं आएगा. लेकिन दुनिया भर में खिलाड़ी और प्रशासक कुछ निश्चितता चाहते हैं और कईयों ने भविष्यवाणी की है कि 16 टीमों का टूर्नामेंट जल्द ही स्थगित हो जाएगा. 

Find Us on Facebook

Trending News