तालाब के गंदे पानी की बदबू को लेकर फ़ूटा महिलाओं का गुस्सा, नगर निगम कार्यालय में दिया धरना

तालाब के गंदे पानी की बदबू को लेकर फ़ूटा महिलाओं का गुस्सा, नगर निगम कार्यालय में दिया धरना

BOKARO : इन दिनों चास नगर निगम के वार्ड संख्या 15 में रहने वाले लोग तालाब के पानी से आ रही दुगंध से परेशान है. इस कारण यहाँ रहने वाले लोग बीमार तक पड़ रहे है. लेकिन इसकी सूचना नगर निगम के अधिकारी को देने के बावजूद इस दिशा में कोई पहल नही की गयी. इससे नाराज महिलाओं ने सोमवार को स्थानीय पार्षद पति की अगुवाई में निगम के अंदर धरना दिया.

स्थानीय लोगों के आक्रोश को देखते हुए अपर नगर आयुक्त ने सफाई कर्मी को तालाब में भेज कर इसकी सफाई शुरू करा दी है.

बताते चलें कि चास नगर निगम क्षेत्र में पुराना बाजार की लाइफ लाइन कही जाने वाला भोलूर बांध वार्ड संख्या 15 में स्थित है. इस तालाब में नगर का गंदा पानी नाली के माध्यम से तालाब में गिराया जा रहा है. इसके खिलाफ कई बार स्थानीय पार्षद ने इसकी शिकायत निगम से की. लेकिन ना तो निगम के अधिकारी इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाए और ना ही तालाब की सफाई की कोई व्यवस्था की गयी. 

जब तालाब के पानी और तालाब में पड़े गंदगी से लोगों का जीना दूभर हुआ तो इसके खिलाफ आज स्थानीय महिलाओं ने पार्षद पति अमर स्वर्णकार की अगुवाई में अधिकारी के चैंबर के बाहर धरना दे दिया. उन्होंने तालाब की सफाई शुरू नही किये जाने तक धरने पर बैठे रहने की चेतावनी दी. 

महिलाओं के आक्रोश को देखते हुए अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा ने सफाई कर्मियों को तालाब में भेजकर सफाई शुरू करा दिया. इसके बाद सभी आक्रोशित महिलाएं मौके से वापस गई.

बोकारो से मृत्यंजय की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News