बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तबीयत खराब होने का बनाया बहाना, फिर ससुराल से 15 लाख लूट कर फरार हो गयी दो बहनें

तबीयत खराब होने का बनाया बहाना, फिर ससुराल से 15 लाख लूट कर फरार हो गयी दो बहनें

Desk...स्त्रियों के बारे में बड़े बुजुर्गों से अक्सर सुना जाता है कि स्त्रियों को तो ब्रह्मा भी नहीं समझा सकते हैं. आम मानवीय गुणों के चलते महिलाएं भी ऐसी कुछ बीमारियों या यूं कहें कमजोरियों से ग्रसित होती है जो उनका अहित करवाने के लिए काफी होती हैं. लेकिन सब स्त्रीयां एक जैसी नहीं होती चाणक्य ने महिलाओं के इन दोषों के बारे में एक श्लोक कहा है- मूर्खता भी महिलाओं के स्वाभाविक दोष में शामिल माना जाता है. महिलाएं अक्सर ऐसा अपना हित साधने के लिहाज से करती हैं लेकिन बात बन नहीं पाती और वो हमेशा खुद का ही नुकसान कर बैठती हैं और जो उसका साथ देता है उसको भी नुकसान पहुंचती है . चाणक्य कहा करते थे कि लोभ के कारण महिलाएं हमेशा दूसरे का नुकसान करती हैं. 

कुछ महिला जो अपने आप को मॉडर्न कहती है और जो शादी नहीं करती क्यों की वो किसी की नहीं हो सकती वो पैसे और काम वासना के लिये कुछ भी कर गुजरती हैं ऐसा अनेको उधारण देखने को आज कल मिलता है जो अपने पति को बर्बाद कर देती है है ऐसी ही एक कहानी ग्वाल‍ियर शहर में दो लुटेरी दुल्हनों की करतूत सामने आई है. दोनों उज्जैन की रहने वाली हैं. दोनों ने 3 महीने पहले कपड़ा व्यवसायी दो भाइयों से शादी की थी. दो महीने बाद ही घर से 8 लाख रुपये के गहने और 7 लाख रुपये लेकर फरार हो गईं. पीडि़त व्यवसायी ने बिलौआ थाना में दोनों बहुओं, उनके भाई संदीप मित्तल, रिश्ता कराने वाले समेत अन्य 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है. शादी के समय बताया गया था, उनके माता-पिता की मौत हो चुकी है. 

शादी कराने के नाम पर 7 लाख रुपये भी लिए गए थे. जांच में पता चला है क‍ि एक दुल्हन का पहले से ही एक बेटा है. उज्जैन में दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर पहले से ही दर्ज है. बिलौआ थाना क्षेत्र निवासी नागेन्द्र जैन कपड़ा कारोबारी हैं. दिसंबर 2020 में उन्होंने छोटे भाइयों दीपक जैन और सुमित जैन की शादी उज्जैन निवासी नंदनी मित्तल व रिंकी मित्तल से की थी. रिश्ता दोनों लड़कियों के भाई संदीप मित्तल के सामने तय हुआ था. रिश्ता समाज के बाबूलाल जैन ने तय करवाया था. दोनों की जाति वैश्य बनिया बताई गई थी. शादी के बाद नंदनी और रिंकी करीब 15 से 20 दिन तक ससुराल रहीं. बाद में मायके चली गईं. इसके बाद वह 9 जनवरी 2021 को अपने कथित भाइयों संदीप मित्तल व आकाश मित्तल के साथ आईं. कुछ देर तक ससुर से कमरे में कुछ बात की, इसके बाद ससुर को हार्टअटैक आ गया. गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. ससुर के तेरहवीं के बाद दोनों ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया और घर छोड़ कर चली गईं. घटना का पता उस समय चला, जब कई दिन बाद भी वह वापस नहीं आईं. हर बार आने की बात करती रहीं. घर वालों को शक हुआ तो कमरों की तलाशी ली. पता चला कि वह दोनों बहनें घर का पूरा जेवर और 7 लाख रुपये नकद समेट ले गईं. जेवर की कीमत करीब 8 लाख रुपये है. कई बार बुलाने के बाद भी जब दोनों नहीं आईं तो उनके सोशल मीडिया अकाउंट चेक किए गए. पता चला कि दोनों पहले से ही शादीशुदा हैं. ऐसी महिला अपने अपने आप को चतुर समझती है लेकिन जिंदगी भर इनको चैन नसीब नहीं होता. 

Suggested News