ताबिश पटेल बने बिहार प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष, समर्थको में खुशी की लहर

ताबिश पटेल बने बिहार प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष, समर्थको में खुशी की लहर

Gaya :  गया निवासी ताबिश पटेल को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का उपाध्यक्ष बनाया गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद के निर्देश पर अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी ने ताबिश पटेल को प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया है।

ताबिश पटेल के मनोनयन पर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक (सोशल मीडिया) ख़ालिद अमीन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

उन्होंने कहा कि एआईसीसी अल्पसंख्यक विभाग की तरफ़ से कई राज्यों में चुनाव के रणनीतिकार रहे कांग्रेस के मज़बूत सिपाही ताबिश पटेल को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष बनने से पार्टी में मज़बूती आएगी। साथ ही, उन्होंने इस मनोयन के लिए अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद एवं प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी को धन्यवाद भी दिया। 

ख़ालिद अमीन ने कहा कि ताबिश पटेल के बिहार की ज़िम्मेदारी दिए जाने से पार्टी में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने कहा कि ताबिश पटेल मज़बूत इरादों वाले कांग्रेस के एक सच्चे सिपाही हैं। ख़ालिद अमीन ने कहा कि नदीम जावेद एवं मिन्नत रहमानी अपनी टीम में जिस तरह युवाओं को प्राथमिकता दे रहें हैं। उनका यह कदम आने वाले समय में कांग्रेस को उसके सुनहरे दौर में वापस लाने में मददगार साबित होगा। 

उन्होंने कहा कि नदीम जावेद का इरादा आने वाले समय में अल्पसंख्यक समुदाय से नेतृत्व प्रतिभा को ढूंढ कर आगे लाने के साथ उनमें बेहतर नेतृत्व क्षमता के लिए तैयार करना है। इसके लिए जल्द ही कांग्रेस का अल्पसंख्यक विभाग युवा प्रतिभाओं को ढूंढ कर उनको ट्रेनिंग देगा और आने वाली चुनौतियों के हिसाब से तैयार उन्हें तैयार करेगा।

ग़ौरतलब है कि ताबिश पटेल बिहार के गया शहर के शिबली कॉलोनी के निवासी हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में उनकी भागीदारी उल्लेखनीय हो सकती है। ताबिश पटेल ने अपने मनोनयन के लिए एआईसीसी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद और बिहार प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी को धन्यवाद दिया है। 

उन्होंने कहा है कि वह कोशिश करेंगे कि अपने कार्यकाल में वह कांग्रेस को नई ऊंचाइयों तक ले जाएं। ज्ञात हो कि ताबिश पटेल काफी पहले से कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। वह ऑल इंडिया माइनॉरिटी कांग्रेस ग़ाज़ियाबाद और नोएडा के प्रभारी भी हैं।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News