संवेदनशील क्षेत्रो में रेड डालकर शराब कारोबारियों पर करें सख्त कार्रवाई, केके पाठक ने समीक्षा बैठक में दिए सख्त निर्देश

संवेदनशील क्षेत्रो में रेड डालकर शराब कारोबारियों पर करें सख्त कार्रवाई, केके पाठक ने समीक्षा बैठक में दिए सख्त निर्देश

MOTIHARI : बिहार सरकार मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक मोतिहारी पहुंचे । जहां अबतक की गई देशी विदेशी शराब जप्त, छापेमारी,शराब में जपत वाहन नीलामी ,गश्ती सहित की समीक्षा की गई । साथ ही पदाधिकारियो को शराबबंदी को सफल बनाने के लिए लगतर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया । वहीं जिला निबंधन कार्यालय का निरीक्षण कर अभिलेखों के रखरखाव की जनकारी लेते हुए कई निर्देश दिया गया। इस दौरान बैठक में डीएम शीर्षत कपिल अशोक, उत्पाद अधीक्षक, जिला परिवहन विभाग  सहित सभी  अनुमंडल के एसडीओ और डीएसपी के अलावा कई अधिकारी उपस्थित रहे।

अपर मुख्य सचिव, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, बिहार सरकार की अध्यक्षता में जिलेभर में शराबबंदी के निमित्त सभी कार्यों की जिला, अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारीगण एवं पुलिस पदाधिकारीगण के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। अपर मुख्य सचिव  ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि विदेशी शराब की बड़ी खेप को पकड़े, गिरफ्तारियां सुनिश्चित की जाए, उन्होंने कहा कि वल्नरेबल एरिया में विशेष चौकसी बरती जाए। कॉल सेंटर से प्राप्त सूचना पर कार्रवाई तुरंत की जाए, छापेमारी करते हुए गिरफ्तारियां हर हाल में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में एक्साइज, पुलिस विभाग, सैप, होमगार्ड के साथ  संवेदनशील क्षेत्रों में रेड डालें एवं गिरफ्तारियां हर हाल में सुनिश्चित की जाए।


बिहार सरकार के  मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग में मार्च एवं अप्रैल माह में पुलिस एवं उत्पाद विभाग द्वारा की गई करवाई  समीक्षा बैठक अधिकारियों के साथ किया गया। वही अप्रैल माह में विदेशी शराब  के अलावा पुलिस एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में पॉजिटिव आने वाले लोगों के उपर की गई कार्रवाई की जानकारियां ली. पुलिस एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा धारा 37 के तहत पीने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस विभाग द्वारा सप्लाई चेन को तोड़ने के लिए की गई गिरफ्तारियों पर चर्चा के दौरान कई निर्देश दिए। वही शराबबंदी में जब्त वाहन की नीलामी की समीक्षा कर कई निर्देश दिया गया।  

नीरा से तैयार पेड़े का लिया स्वाद

बैठक में शराबबंदी अभियान के तहत जब्त वाहनों की नीलामी, शराब के विनष्टीकरण समेत कई महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई. बैठक में केके पाठक ने अधिकारियों को विदेशी शराब की बड़ी खेप को पकड़ने और गिरफ्तारियों को सुनिश्चित करने की सख्त हिदायत दी. वही जिला निबंधन कार्यालय में निरीक्षण कर अभिलेखागार में रखे कागजातों की सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने निबंधन कार्यालय परिसर में जीविका समूह के द्वारा संचालित दीदी की रसोई को देखा। वही नीरा विक्रय केंद्र का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने जिला में खोले गए अन्य नीरा केंद्र के बारे में जिनकारी ली. उन्होंने नीरा से निर्मित पेड़ा को चखकर भी देखा.

इस अवसर पर जिलाधिकारी, उत्पाद अधीक्षक, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता आपदा, जिला परिवहन पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ उत्पाद विभाग के पुलिस पदाधिकारी गण उपस्थित थे।


Find Us on Facebook

Trending News