बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैसा पहुंचाना है तो पहुंचाओ, नौटंकी क्यों करता है...रिश्वत की अनोखी दास्तान, सुनिए वायरल ऑडियो

पैसा पहुंचाना है तो पहुंचाओ, नौटंकी क्यों करता है...रिश्वत की अनोखी दास्तान, सुनिए वायरल ऑडियो

रोहतास : हैलो...प्रणाम सर, कहां हैं...कहां रहेंगे हम...इस तरह शुरू होती है दोनों के बीच बातचीत...फिर आगे, दो न रुपया, नौटंकी क्यों कर रहा है...तुम केवल बात बनाता है, पैसा कब देगा ? पहुंचाओ, फिर नौटंकी क्यों कर रहा है ? नाजिर और हमलोगों को लड़वाना चाहता है। नाजिर को देना है तो उसी को दो, वो भी तो मेरा आदमी है। वो करोड़ों का हिसाब रखता है, तुम्हारा पचास हजार खा जायेगा क्या ? जी हां, ये न तो चंदा है, न रंगदारी और न ही फिरौती। इस तरीके से मांगी जा रही है घूस। रिश्वत मांगनेवाला एक बड़ा अधिकारी है। BDO यानी प्रखंड विकास पदाधिकारी एक माली से मांग रहा है रिश्वत। दरअसल रोहतास में एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें बीडीओ और माली के बीच लेन-देन की बात हो रही है। दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत हो रही है। माली रिश्वत की रकम कम करने की गुजारिश कर रहा है। वो बोल रहा है कि पचास हजार ज्यादा हैं, सर कुछ कम कीजिए। 

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/fvTpmi8kj5s" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>


इधर, बीडीओ साहब उसे लताड़ रहे हैं। बोल रहे हैं कि तुम केवल नौटंकी करता है, तुमको पैसा देना है तो दो। उधर से माली की आवाज आती है कि सर, नाजिर साहब भी हमसे पैसे की बाबत पूछ रहे थे तो इस पर बीडीओ साहब बोलते हैं कि क्या हुआ, नाजिर और हम अलग-अलग हैं क्या...तुम हमदोनों में लड़ाई लगवाना चाहते हो। हमदोनों को ब्लैकमेल करता है तुम...नाजिर करोड़ों का हिसाब रखता है वो तुम्हारा दस-बीस हजार लेकर मुझसे झूठ बोलेगा क्या...इस तरह पूरी वार्तालाप रिकॉर्डिंग हो जाती है। वायरल ऑडियो में जिस बीडीओ की बात हो रही है, उनका नाम सुशील कुमार बताया जा रहा है। 

TAKING-BRIBE-BY-BDO-OF-ROHTAS-AUDIO-VIRAL2.jpg

ये पूरा मामला 10 अगस्त, 2017 को प्रखंड के ओडीएफ होने पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर फूल-पत्ती सजाने के टेंडर से जुड़ा हुआ है। उस वक्त बीडीओ सुशील कुमार रोहतास के अकोढ़ीगोला में पोस्टेड थे। वर्तमान में बताया जा रहा है कि सुशील कुमार अरवल में पदस्थापित हैं। रिश्वत के इस मामले को लेकर डिहरी सीजेएम यहां बीडीओ के खिलाफ परिवाद भी दायर है। पीड़ित माली अमित मालाकार का कहना है कि ओडीएफ के लिए आयोजित कार्यक्रम हेतु उसे फूल-पत्ती सजाने का टेंडर मिला था, जिसके बाद उसने 10 हजार एडवांस तथा 96 हजार आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान भी हुआ। बकाये रकम 1 लाख, 64 हजार के भुगतान के लिए बीडीओ द्वारा 50 हजार रिश्वत की मांग की जा रही थी। 

TAKING-BRIBE-BY-BDO-OF-ROHTAS-AUDIO-VIRAL3.jpg

इस मामले में नाजिर की मिलीभगत भी साफ दिख रही है। इधर, बीडीओ सुशील कुमार ने फोन पर बताया कि ये बातचीत उनकी नहीं है। हालांकि उन्होंने माना कि मोबाइल पर माली से बातचीत हो रही थी। उनके एक रिश्तेदार फूल सजवाने की खातिर माली अमित से बात कर रहे थे। ये उसी का ऑडियो है। बहरहाल अब सच्चाई क्या है, ये तो जांच के बाद ही पता चलेगी।
नोट : न्यूज4नेशन इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

Suggested News