बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तालिबान शासित अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में जान का खतरा! चैपिंयस ट्रॉफी खेलने नहीं जाएगी टीम

तालिबान शासित अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में जान का खतरा! चैपिंयस ट्रॉफी खेलने नहीं जाएगी टीम

DESK : दुनिया भर में खौफ का माहौल पैदा करनेवाले तालिबान का अफगानिस्तान में शासन है। जिसका मानना है कि उनकी क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में जान का खतरा है। जिसके कारण अगले साल पाकिस्तान में होनेवाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया है। बता दें सुरक्षा कारणों को लेकर भारत ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेगी। ऐसे में भारत के बाद अब अफगानिस्तान भी इसी रास्ते पर चल पड़ा है। भारत के मुकाबले श्रीलंका या दुबई में कराने की संभावना है।

अफगानिस्तान के मुकाबले भी पाकिस्तान से बाहर कराने की डिमांड होने लगी है. अफगानिस्तान की बड़ी सेलेब्रिटी वजमा अय्यूबी ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं है और अफगानी टीम के मुकाबले वहां से बाहर होने चाहिए।

पश्तो कवि की हत्या के बाद उठने लगी मांग

वजमा अय्यूबी ने अफगानी टीम के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर कराने के लिए इसलिए डिमांड की है क्योंकि इस्लामाबाद में दिनदहाड़े एक मशहूर पश्तो कवि गिलामन वजीर की हत्या कर दी गई. इस्लामाबाद में 7 जुलाई को वो एक सभा को संबोधित कर रहे थे और तभी उनपर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया. उन्हें चाकू मारे गए और नतीजा गुरुवार को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

वजमा अय्यूबी ने उसी हत्याकांड का हवाला देते हुए लिखा कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. उन्होंने आईसीसी से मांग करते हुए लिखा कि अफगानिस्तान के मैच कहीं और आयोजित होने चाहिए। बता दें कि हाल में आयोजित टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान ने अपन प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया था। न सिर्फ टीम सेमीफाइनल में पहुंची, बल्कि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को भी हराने में कामयाब हुई थी।

भारत पहले ही कर चुका है इनकार

एक ओर जहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये सपने देख रहा है कि टीम इंडिया उसके मुल्क में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने जाएगी वहीं दूसरी ओर ये साफ है कि बीसीसीआई कभी रोहित एंड कंपनी को वहां नहीं भेजेगी. रिपोर्ट्स तो ऐसी भी हैं कि कई भारतीय खिलाड़ियों ने ही पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. वैसे ये फैसला बीसीसीआई के हाथ में भी नहीं है. पाकिस्तान जाने से पहले उसे भारत सरकार से इजाजत लेनी होगी


Suggested News