अमेरिका के मददगारों को तालिबान की धमकी, अगर सहायता की तो पूरा परिवार भुगतेगा इसका अंजाम

अमेरिका के मददगारों को तालिबान की धमकी, अगर सहायता की तो पूरा परिवार भुगतेगा इसका अंजाम

DESK :  अफगानिस्तान में हुए तालिबान की वापसी ने हर तरह की व्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है,। इस दौरानतालिबान ने भले ही ये आश्र्वासन दी हो कि वह किसी से बदला नही लेगा, मगर हकीकत कुछ और ही नजर आती है। तालिबानी लड़ाके उन मददगारों की खोज में लगे है, जिन्होने अमेरिकी सैनिकों की मदद की थी और इतना ही नहीं उनके सामने ना आने पर, तालिबान ने उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी है।

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि अमेरिकी सेना का साथ देना वाले अफगानियों की तलाश घर-घर जाकर की जा रही है। अमेरिका में प्रकाशित एक खबर के अनुसार तालिबान ने उन लोगों की एक लिस्ट तैयार की, जिन्हें वह गिरफ्तार कर मारना चाहता है और उनके सामने ना आने पर, उनके परिवार के लोगो को जान से मार देने की धमकी भी दी है। तालिबानी लड़ाके, इन लोगो काबुल एयरपोर्ट पर उभरी भीड़ मे भी तलाश रहे हैं।

डर का माहौल कायम

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद से ही वहां रहनेवाले लोगों में डर का माहौल है। लोग अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं। एक दिन पहले तालिबान ने दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी थी। विश्व के कई देश अफगानिस्तान से अपने लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News