बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक गांव में लगा तालिबानी पंचायत,मोबाइल चोरी के आरोप में दबंगों ने दी ऐसी सजा कि रूह भी कांप जाए,देखिए वीडियो

बिहार के एक गांव में लगा तालिबानी पंचायत,मोबाइल चोरी के आरोप में दबंगों ने दी ऐसी सजा कि रूह भी कांप जाए,देखिए वीडियो

PATNA: कहा जाता है कि,कानून अपने इकबाल से काम करता है।लेकिन तथाकथित सुशासन राज में कानून की हनक की पोल खोलते एक वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का विश्वास हीं पुलिसिया सिस्टम से उठ गया है। वायरल वीडियो यह चीख-चीख कर गवाही दे रहा है कि कुछ लोगों को सुशासन नाम की सिस्टम का कोई खौफ नहीं है। इतना हीं नहीं जिसने भी इस तालिबानी घटना को अंजाम दिया है वो आज भी मस्ती से घुम रहा है और पीड़ित न्याय के लिए गुहार लगा रहा है।

वीडियो देखिए..कलेजा कांप जाएगा

वायरल वीडियो को देखकर किसी का भी कलेजा कांप जाएगा।मामला मोतिहारी के आदापुर थाना क्षेत्र के लाल छपरा गांव की है.जहां मोबाईल चोरी के आरोप में एक युवक को उसके घर से कुछ लोग बुला ले जाते हैं.फिर गांव के हीं बगीचे में चंद दबंग लोगों की पंचायत बैठती है।जिसमें तालिबानी फैसला सुनाया जाता है।फिर उसे अंजाम देने में एक सेकेंड की देर नहीं की जाती है ।


पुलिस ने भी दिया दबंगों का साथ

हैरानी की बात है कि इस क्रूर घटना को दिनदहाड़े गांव के बगीचे में हीं गांव के लोगों के हीं सामने अंजाम दिया गया।लेकिन दबंगो के प्रभाव की वजह से न तो किसी ने उस समय प्रतिरोध किया और न हीं किसी ने पुलिस को सूचना देना मुनासिब समझा।इतना हीं नहीं जब पीड़ित के द्वारा अपने साथ हुए तालिबानी अन्याय के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई तो पुलिस ने भी दबंगों के साथ घालमेल करके उपर्युक्त धारा का प्रयोग नहीं करते हुए आरोपियों को थाने से हीं जमानते दे दी।

युवक को पेड़ में उल्टा लटका दिया

अब आगे की घटना आप वायरल वीडियो में देख सकते हैं।कैसे मोबाइल चोरी के आरोप में दिनदहाड़े कुछ दबंगो के द्वारा एक युवक को हाथ-पैर बांध कर पेड़ में उल्टा लटका दिया जाता है, फिर शुरू हो जाती है लात-घूसों और लाठियों की बरसात. लाठियों की मार से वह दर्द से चिल्लाते रहा लेकिन दबंग बेदर्द बने रहे और वहीं पूरा गांव सिर्फ तमाशबीन बनकर इस तालिबानी फैसले को मौन हो देखता रहा। 

बीच-बीच में युवक को उसका गुनाह भी कबुल करवाने का प्रयास दबंगों के द्वारा किया जाता रहा,लेकिन युवक ने गुनाह कबुल नहीं किया. हालांकि वायरल वीडियो में कुछ महिलाएं युवक को इस तरीके से पिटने से मना भी कर रही हैं, परंतु दंड देने वालों पर मानो भूत सवार था और महिलाओं द्वारा कही गई बातों का उन पर कोई असर नहीं हो रहा था। युवक की पिटाई  लगातार होती रही,इसी बीच जब इसकी सूचना युवक के घर वालो को मिली तो वे दौड़े-दौड़े बगीचे की तरफ आए. फिर दबंगों से मिन्नत कर उस युवक छुड़ाकर घर ले गए।

बता दें कि यह घटना 16 अप्रैल की है.पीड़ित युवक का नाम सैनुल्लाह है जो लाल छपरा गांव का रहने वाला है।पीड़ित सैनुल्लाह  ने 18 अप्रैल को थाने में केस दर्ज कराया,  जिसमे चार लोगों फिरोज,रोज महम्मद, मेराज और अफजल को नामजद बनाया।लेकिन सुशासन की पुलिस की नजर में  दबंगों की ये हरकत बहुत हीं मामूली थी।कानून का माखौल उड़ाने वाले बदमाशों के सामने स्थानीय पुलिस नतमस्तक हो गई और फिर जो उनपर धारा लगाया गया वो बहुत हीं मामूली था।जिसका परिणाम हुआ कि उसी दिन सभी को थाने से हीं जमानत मिल गई।

क्या ऐसे पुलिस वालों को सलाम करेंगे डीजीपी साहब?

हालंकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की बेचैनी बढ़ गई है. लेकिन उसके बाद भी पूरे मामले पर पुलिस चुप्पी साधे बैठी है ।अब देखना यह होगा कि अच्छे पुलिसकर्मियों को सैल्यूट दाग कर सम्मान देने वाले बिहार के डीजीपी इस तालिबानी पंचायत लगा कर कानून का माखौल उड़ाने वाले दबंगों के साथ-साथ इस तालिबानी घटना के साथ घालमेल कर रफा-दफा करने वाली पुलिस के साथ क्या सुलूक करते हैं।

Suggested News