पीएम मोदी की हत्या की बात करना कांग्रेस नेता को पड़ गया भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कांग्रेस देगी नोटिस

पीएम मोदी की हत्या की बात करना कांग्रेस नेता को पड़ गया भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कांग्रेस देगी नोटिस

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की बात करने वाले कांग्रेस नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मध्यप्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने विवादास्पद टिप्पणी करते हुए लोगों से ‘‘संविधान और अल्पसंख्यकों, दलितों एवं आदिवासियों का भविष्य बचाने’’ की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘हत्या’’ करने के लिए तत्पर रहने को कहा था. उनके इस बयान से बवाल मच गया. 

विवादित टिप्पणी करने वाले नेता के खिलाफ मंगलवार तड़के पुलिस ने कार्रवाई की. मोदी की हत्या की बात कहने वाले MP के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को मंगलवार सुबह 5.30 बजे उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. पटेरिया अपने गृहनगर दमोह के हटा में थे. पुलिस ने यहीं से उन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस पटेरिया को JMFC कोर्ट पवई में पेश करेगी.

इसके पहले इस मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने पटेरिया के खिलाफ सोमवार को विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया. नयी दिल्ली में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में अपने नेता द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि यह बयान पार्टी को स्वीकार्य नहीं हैं. पार्टी ने पटेरिया को नोटिस जारी करने की बात कही है. 

वहीं, पटेरिया ने एक वीडियो बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उनका इरादा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी को हराना था, लेकिन उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस विवादास्पद टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कहा, बिल्कुल निंदनीय. प्रधानमंत्री या किसी के खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ऐसे बयानों की निंदा करती है.’’ उन्होंने कहा कि भले ही यह गलतफहमी हो या जुबान फिसल गई हो, लेकिन उन्हें ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था. खेड़ा ने कहा, ‘‘खासकर प्रधानमंत्री सहित किसी के खिलाफ ऐसी किसी भी का इस्तेमाल करने का कोई बहाना नहीं है.


Find Us on Facebook

Trending News