बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तमिलनाडु में गाजा का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी; नौसेना सतर्क

तमिलनाडु में गाजा का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी; नौसेना सतर्क

News4Nation: चक्रवाती तूफान गाजा के आज तमिलनाडू से टकराने की आशंका है, जिसके चलते तमिलनाडू और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.  स्कूलों और कॉलेजों में गुरुवार को छुट्टी घोषित कर दी गई है. वहीं सेना को भी अलर्ट कर दिया गया है. मौसम विभाग ने गाजा के गुजर जाने तक मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है. इसके अलावा समुद्र किनारे बसे लोगों को भी सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि गाजा नाम का चक्रवात चेन्नई से करीब 540 किलोमीटर ही दूर रह गया है.  विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर ‘गंभीर चक्रवाती तूफान' प्रदेश में दस्तक दे सकती हैं. 

आज से भारी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार 15 नवंबर को कई जगहों पर औसत बारिश जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. कुछ ऐसा ही अनुमान 16 नवंबर के लिए भी जताया गया है. 

भारतीय नौसेना सतर्क

भारतीय नौसेना को दक्षिण तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों की ओर बढ़ रहे गाजा चक्रवाती तूफान को देखते हुए हाई अलर्ट कर दिया गया.  नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) ने आवश्यक मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए उच्च स्तरीय तैयारी की है. दो भारतीय नौसैनिक जहाज रणवीर और खंजर मानवीय सहायता और संकट राहत के लिए सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए खड़े हैं.  इन जहाजों में अतिरिक्त गोताखोर, डॉक्टर, हवा वाली रबड़ की नाव, हेलीकॉप्टर और राहत सामग्री तैयार है. 


Suggested News