बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चमकी बुखार से बच्चे की मौत के बाद तांत्रिक ने किया जिन्दा करने का दावा, तीन दिन बाद परिजनों ने किया जमकर हंगामा

चमकी बुखार से बच्चे की मौत के बाद तांत्रिक ने किया जिन्दा करने का दावा, तीन दिन बाद परिजनों ने किया जमकर हंगामा

BETTIAH : बगहा में बच्चे की मौत के बाद उसे जिंदा करने को लेकर तंत्र मंत्र के बाद जमकर बवाल हुआ है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प भी हुई है। दरअसल तांत्रिक के झांसे में आये परिजनों के सब्र का बांध उस वक्त टूट गया। जब बच्चा तीसरे दिन भी जीवित नहीं हो सका। पटखौली के पोखरभिंडा गांव में श्याम सुंदर यादव के पोते की बीते दिनों चमकी बुख़ार से अस्पताल में इलाज़ के दौरान मौत हो गई। 


बाद में मृतक के परिजन तांत्रिक के झांसे में आ गए औऱ बच्चे को जिंदा करने का दावा किया गया। इस बीच परिजनों से हज़ारों रुपये की ठगी कर तीन दिनों से गांव में झाड़फूंक का खेल चल रहा था। इधर गॉव के कई महिलाओं पर तांत्रिक ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए बच्चे को मारने की बात कही। बच्चे के जीवित नहीं होने पर भड़के ग्रामीण आज तांत्रिक को बंधक बना लिया। बाद में पहुंची पुलिस द्वारा तांत्रिक को हिरासत में लेने के दौरान झड़प हो गई। लोग तांत्रिक से ठगी का रुपया वापस लौटाने को लेकर पुलिस से उलझ गए। जिसको लेकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। तब जाकर हंगामा शांत हुआ। अब पटखौली ओपी प्रभारी लालबाबू यादव पोखरभिंडा गांव में मृत बच्चे के परिजनों से बयान लेने के साथ आगे की कार्रवाई में जुटे हैं।

लेकिन सवाल यह है कि इस वैज्ञानिक युग मे लोग आख़िर अंधविश्वास के मकड़जाल में कैसे फंस गए और जब तांत्रिक यहां कई दिनों से झाड़फूंक कर रहा था तो पुलिस को इसकी ख़बर क्यों नहीं हुई। बहरहाल तांत्रिक अब पुलिस हिरासत में है तो वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुटी आगे की कार्रवाई तेज़ कर दिया है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News