बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, बिहार के युवक की अनंतनाग में गोली मारकर आतंकियों ने की हत्या, प्रवासी परिवारों में दहशत

जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, बिहार के युवक की अनंतनाग में गोली मारकर आतंकियों ने की हत्या, प्रवासी परिवारों में दहशत

बांका- के रजौन प्रखंड अंतर्गत नवादा बाजार शंकर शाह के पुत्र राजा शाह की बुधवार की रात को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के विजवाड़ा थाना के जबलीपुरा मोहल्ले में घर के अंदर ठेला लगाने के दौरान आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.  मृतक के गार्डन के दाएं तरफ और पेट में दो गोलियां लगी है. लोकल पुलिस सूत्रों ने बताया कि देर रात तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली थी लेकिन उन्होंने बताया कि ऐसी घिनौना  काम  लश्कर -ए - तैयबा के द्वारा  तैयार उसका  मुखौटा द रेजिस्टेंस फ्रंट का  हो सकता है.

 इससे पहले 8 अप्रैल को आतंकियों ने सोपीया में विदेशी पर्यटक को कश्मीर  घुमाने लेकर आए उत्तराखंड के एक टैक्सी चालक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. यह एक सप्ताह के अंदर आतंकियों की यह दूसरी घटना है. बांका के युवक की हत्या लोगों में भय पैदा कर चुनाव में खलल डालने का प्रयास भी हो सकता है .

 जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के द्वारा सभी सुरक्षा एजेंसियों को प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दे दिया गया है.  फोन पर मृतक के पुत्र अंकुश राज के द्वारा पूछे जाने पर बताया कि बुधवार की देर संध्या  करीब 8:00 बजे पापा ठेला को घर के अंदर रख रहे थे कि अंधेरे में एक युवक ने पिस्तौल से गोली मार दी, मैंने मारते हुए देखा लेकिन अंधेरे में पहचान नहीं सका. गोली  मारकर आतंकवादी फरार हो गया.  मौके पर पहुंचे ग्रामीण ने अनंतनाग के अस्पताल में  पहुंचाया जहां कुछ ही देर में उनकी मृत्यु हो गई.

नवादा के ग्रामीण विमल कुमार गुप्ता द्वारा बताया जा रहा है कि मृतक की स्थिति काफी दयनीय है. अपने परिवार की भरण पोषण के लिए जम्मू कश्मीर में ठेले पर  भूंजा पकौड़ा आदि बेचकर अपना घर का भरण पोषण कर रहा था. मृतक को दो पुत्र है .एक की उम्र 8 साल और दूसरे की उम्र 5 साल है. मृतक की पत्नी भी उनके साथ जम्मू कश्मीर में रह रहे थे. उनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. मृतक के परिजनों ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई है.

रिपोर्ट- चन्द्रशेखर कुमार भगत


Suggested News