बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक का परीक्षाफल मार्च-अप्रैल में जारी करने का लक्ष्य : बिहार बोर्ड अध्यक्ष

इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक का परीक्षाफल मार्च-अप्रैल में जारी करने का लक्ष्य : बिहार बोर्ड अध्यक्ष

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने आज बताया कि समिति द्वारा इंटरमीडिएट एवं वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 का परीक्षाफल समय पर ही जारी किया जाएगा. अध्यक्ष ने बताया कि वर्ष 2019 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा देश में सबसे पहले इंटरमीडिएट एवं वार्षिक माध्यमिक परीक्षा का परीक्षाफल मार्च-अप्रैल माह में जारी किया गया था.

 इसी की भांति समिति द्वारा इस वर्ष 2020 में भी इंटरमीडिएट एवं वार्षिक माध्यमिक परीक्षा का परीक्षाफल मार्च-अप्रैल माह में ही जारी करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए समिति स्तर पर विभिन्न प्रकार की तैयारियां की गई हैं. इसी क्रम में यह भी सूचित किया जाता है कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2020 की लगभग 75% से भी अधिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है.

इस प्रकार, इस वर्ष 2020 में समिति द्वारा इंटरमीडिएट एवं वार्षिक माध्यमिक परीक्षा का परीक्षाफल मार्च-अप्रैल माह में ही जारी करने का लक्ष्य रखते हुए देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का भी लक्ष्य रखा है. इसके पश्चात परीक्षार्थी उच्च कक्षाओं में अपना नामांकन मई-जून माह में करा सकेंगे.

उल्लेखनीय है कि देश के अन्य परीक्षा बोर्डों द्वारा भी प्रति वर्ष इंटर एवं मैट्रिक की परीक्षाओं का रिजल्ट मई माह या उसके बाद ही जारी किया जाता है.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News