बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्राइम मीटिंग में मिला अधिकारियों को टास्क, लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

क्राइम मीटिंग में मिला अधिकारियों को टास्क, लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

MUZAFFARPUR : ज़िले के एसएसपी जयंतकांत की ओर से गुरुवार को क्राइम मीटिंग की गयी. इस मीटिंग में जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ साथ सभी डीएसपी और एएसएपी रहे मौजूद थे. 

बैठक के दौरान सबसे पहले आगामी रामनवमी पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था से लेकर ट्रैफ़िक प्लान के साथ साथ जुलूस निकालने वाले मार्गों को चिन्हित किया गया. उसके बाद जेल में बंद अपराधियों के खिलाफ पुलिस द्वारा केस डायरी में देरी की वजह से न्यायालय द्वारा लागातार अपराधियों को मिल रही जमानत पर चिंता जताते हुए कई अधिकारियों को फटकार भी लगी. 

साथ ही साथ सभी एएसपी और डीएसपी तथा इंस्पेक्टर लेबल के अधिकारियों को हिदायत दी गयी कि अपने अपने क्षेत्रों में आने वाले सभी थाना से नियमित रूप से सभी केस डायरी समयानुसार न्यायालय में प्रस्तुत कराए और केस के आईओ और थानाध्यक्ष से केस डिस्पोजल का लिस्ट तैयार कराए. पूरी लिस्ट का खुद से मिलान भी करे कि दिया गया लिस्ट सही है या नही. एसएसपी ने कहा कि वैसे कोई भी अधिकारी जो किसी भी मामले का अनुसंधान कर रहे है और केस डायरी समयानुसार न्यायालय में प्रस्तुत नही करते है. 

वैसे अधिकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. दायित्व का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करना होगा. साथ ही साथ सभी थानाध्यक्ष को यह निर्देश दिया कि हाल ही दिनों में जेल से छूटे अपराधियों की कार्यप्रणाली और गतिविधियों पर सख्त नजर रखें. कार्य मे किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. लापरवाही बरतने पर कार्रवाई होगी. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 




Suggested News