बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'SKY' में उड़ने जा रहे जा रहे 'TATA' ने डीटीएच मार्केट में शुरू किया नया 'PLAY', 18 साल बाद होने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

'SKY' में उड़ने जा रहे जा रहे 'TATA' ने डीटीएच मार्केट में शुरू किया नया 'PLAY', 18 साल बाद होने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

DESK : एक तरफ आज से टाटा ग्रुप स्काय में उड़ने की तैयारी कर रही है, दूसरी तरफ उनकी डेढ़ दशक पुराने  डीटीएच कंपनी टाटा स्काय के नाम से SKY शब्द को ही हटा दिया गया है। टाटा ग्रुप ने अपने 18 साल पुराने डीटीएच टाटा स्काई का नाम बदलकर अब टाटा प्ले (Tata Sky is now Tata Play) कर दिया है। 

19 मीलियन से ज्यादा यूजर 

टाटा स्काई के इस समय 19 मीलियन से ज्यादा ग्राहक हैं। जो उनकी सर्विस का लाभ उठाते हैं। पिछले कुछ समय से कंपनी ने अपनी सर्विस में कई बदलाव किए हैं। अब तक सिर्फ सेटेलाइट चैनलों का ही इस पर प्रसारण होता था, लेकिन अब इस पर ओटीटी चैनल भी जोड़ दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि उसका बिजनेस अब डायरेक्ट-टू-होम तक सीमित नहीं रह गया है और उसका विस्तार इससे आगे हो चुका है। इसलिए नई परिस्थिति के मुताबिक टाटा स्काई ने अपने नाम में बदलाव करने का फैसला किया है। अब इसमें फाइबर-टू-होम ब्रॉडबैंड और बिंज शामिल हैं, जो 14 OTT (over-the-top) सर्विस भी प्रदान करता है।

टाटा प्ले के एमडी और सीईओ हरित नागपाल की मानें  हमने शुरु में डीटीएच कंपनी के तौर पर शुरुआत की थी, लेकिन अब हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बन गए हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अब ओटीटी और ब्रॉडबैंड बिजनेस में भी उतर चुकी है। उन्होंने कहा कि डीटीएच के अलावा ब्रॉडबैंड बिजनेस भी तेजी से बढ़ रहा है और हमने इसे टाटा प्ले फाइबर नाम दिया है। इसी तरह Tata Play Binge पर 14 प्रमुख ओवर-द-टॉप ऐप शामिल हैं।

इन्हें बनाया गया है टाटा प्ले का ब्रांड एम्बेसडर

कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में बड़े स्तर पर प्रचार की योजना है। नेशनल मार्केट्स में इसके प्रचार के लिए Tata Sky ने करीना कपूर खान और सैफ अली खान को अपने साथ जोड़ा है। वहीं, दक्षिण भारतीय राज्यों में आर माधवन और प्रियामणि कंपनी का प्रमोशन करेंगे।


Suggested News