बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षिका गिरफ्तार, भेजी गयी जेल

बेतिया में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षिका गिरफ्तार, भेजी गयी जेल

बेतिया. योगापट्टी प्रखंड स्थित योगापट्टी पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षिका बबीता कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार शिक्षिका से पूछताछ के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया। पुलिस जानकारी के अनुसार शिक्षिका की जन्म तिथि गलत पायी गया। गांव से ही गुप्त सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया है।

मामले को लेकर योगापट्टी थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि योगापट्टी थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव के शिक्षिका बबीता कुमारी ने गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, विश्रामपुर में शिक्षिका के पद पर नौकरी करती थी। जहां सरकार के निर्देश पर निगरानी की कार्रवाई में जचोप्रांत उनका प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया। इसके बाद निगरानी ने मामले में शिक्षिका के खिलाफ 7 मार्च 2022 को योगापट्टी थाना में प्रथमिकी दर्ज कराई थी।

निगरानी टीम के प्राथमिकी के बाद पुलिस जांच में शिक्षिका दोषी पाया गयी है। इसके बाद पुलिस ने शिक्षिका को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शिक्षिका का जन्म तिथि गलत पाया गया। पुलिस शिक्षिका को उसके गांव से गुप्त सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। शिक्षिका की गिरफ्तारी होने से प्रखंड के शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया है। शिक्षिका को जेल भेज दिया गया है।



Suggested News