नीतीश सरकार के खिलाफ शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, सातवाँ चरण प्राथमिक शिक्षक बहाली की कर रहे मांग

नीतीश सरकार के खिलाफ शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, सातवाँ चरण प्राथमिक शिक्षक बहाली की कर रहे मांग

पटना. शिक्षक बहाली की मांग को लेकर पटना में अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया. सातवाँ चरण प्राथमिक शिक्षक बहाली से जुड़े अभ्यर्थियों ने मंगलवार को पटना की सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया. राज्य के अलग अलग जिलों से आए अभ्यर्थियों ने अपनी मांग की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए सड़क पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने अपने कपड़े उतार लिए और जमकर नारेबाजी की. 

दरअसल, शिक्षक बहाली को लेकर लम्बे अरसे से अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं. सातवें चरण की बहाली की मांग को लेकर पहले भी अभ्यर्थी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं. पिछले दिनों ही अभ्यर्थियों ने अपने बाल मुडवा कर विरोध जताया था. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द सातवें चरण की बहाली पूरी करने की मांग की थी. हालांकि इस संबंध में अभी तक राज्य सरकार की ओर से कोई ठोस पहल नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने एक बार फिर से प्रदर्शन किया. 

इस बार अभ्यर्थियों ने सड़क पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पिछले कई महीनों से एक बात दोहराई जा रही है. राज्य के विद्यालयों में शिक्षकों के हजारों पद रिक्त हैं. बार बार कहा जा रहा है कि जल्द ही सातवें चरण के तहत बहाली होगी लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. वहीं अभ्यर्थियों की बहाली नहीं होने से वे आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं. इसके बाद भी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. 


अभ्यर्थियों ने कहा कि हमने इसी कारण मजबूर होकर अर्धनग्न ओकर प्रदर्शन करने का निर्णय किया. अगर सरकार ने अब भी हमारी मांगों को नहीं माना तो हम और भी अन्य तरीके से अपने प्रदर्शन को आगे बढ़ाएंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News