शिक्षक नियुक्ति में धांधली: हेड मास्टर साहब ने अपने परिजन को अवैध तरीके से बना दिया शिक्षक, कई मामलों में है फर्जीवाड़ा का आरोप

शिक्षक नियुक्ति में धांधली: हेड मास्टर साहब ने अपने परिजन को अवैध तरीके से बना दिया शिक्षक, कई मामलों में है फर्जीवाड़ा का आरोप

औरंगाबाद. जिले के हसपुरा थाना क्षेत्र के देवचंद सिंह उच्च विद्यालय में शिक्षक की नियुक्ति में अनियमितता को लेकर प्रधानाध्यपक पर गंभीर आरोप लगा है. इसको लेकर जिला पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी को शिकायत की गयी थी, लेकिन अभी तक इस मामले की जांच नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि प्रथानाध्यापक ने बीना विज्ञापन निकाले अपने ही संबंधी को शिक्षक पर नियुक्ति की दी थी.  

गौरतलब है कि हसपुरा प्रखंड अंतर्गत देवचंद सिंह उच्च विद्यालय डिंडीर में बिना विज्ञप्ति के विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा मनमाने तरीके से विद्यालय में शिक्षक की नियुक्ति कराई गई है. इसको लेकर वरीय शिक्षक अजय शर्मा ने डीएम एवं डीओ को लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी थी, लेकिन आवेदन की 2 सप्ताह बीतने के बाद भी जांच नहीं सकी है. इसको लेकर ग्रामीणों और शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में ही बैठक की.

लोगों का आरोप है कि बिना विज्ञप्ति निकाले ही प्रधानाध्यापक महेश प्रसाद सिन्हा ने अपने परिवार को ही विद्यालय में शिक्षक की नियुक्ति कर दी है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानाध्यापक ने लगातार कई वर्षों से बच्चों की पोशाक राशि, छात्रवृत्ति और साइकिल की राशि का लगभग 30 लाख से अधिक रुपए फर्जीवाड़ा कर ली है. इसको लेकर ग्रामीणों ने जिला अधिकारी तथा बिहार सरकार से न्याय की गुहार लगायी है.


Find Us on Facebook

Trending News