बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद के शिक्षामंत्री की गैरमौजूदगी में हुई शिक्षक बहाली, भर्ती के खिलाफ थे चंद्रशेखर, नीतीश के खास संजय झा का बड़ा खुलासा

राजद के शिक्षामंत्री की गैरमौजूदगी में हुई शिक्षक बहाली, भर्ती के खिलाफ थे चंद्रशेखर, नीतीश के खास संजय झा का बड़ा खुलासा

PATNA: बिहार में एक तरफ जहां दूसरे चरण का मतदान हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर सियासत भी खूब हो रही है। इसी कड़ी में सीएम नीतीश के खास और राजसभा सांसद संजय झा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने तेजस्वी यादव के शिक्षक बहाली के क्रेडिट लेने पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जब राजद के शिक्षामंत्री थे तब उनकी गैरमौजूदगी में शिक्षक बहाली हुई थी। क्योंकि तब मौजूदा शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर शिक्षक भर्ती के खिलाफ थे। वहीं सीएम नीतीश शिक्षकों की भर्ती कराना चाहते थे।

दरअसल, संजय झा ने कहा कि, "हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि शिक्षा विभाग में जो भी टीचर की बहाली हुई है। वह सीएम नीतीश के आदेश पर हुई है। तब शिक्षा मंत्री ऑफिस नहीं जाते थे 2 महीना राजद के चंद्रशेखर ऑफिस नहीं गए इसलिए शिक्षक बहाली हो पाया। इसमें उनकी कोई रोल नहीं है। फाइल पर उनके हस्ताक्षर भी नहीं है, ऑफिस ही नहीं जाते थे क्यों वह बहाली के खिलाफ थे।

संजय झा ने बताया कि, मुख्यमंत्री ने कहा था कि शिक्षक बहाली बीपीएससी के माध्यम से होगा। क्योंकि उन्हें पता था कि राजद के लोग शिक्षक बहाली में गड़बड़ी करेंगे। सीएम नीतीश ने बीपीएससी से बहाली निकलवा कर बहाली करवाया। जो भी फाइल था उस पर मुख्यमंत्री के साइन हैं या कि मौजूदा शिक्षा मंत्री के साइन है। 

वहीं उन्होंने दूसरे चरण में हो रहे मतदान को लेकर कहा कि, वोटिंग काफी अच्छा जा रहा है। पिछली बार से ज्यादा लोग वोटिंग कर रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि बड़ी संख्या में महिलाएं घर से निकल रही हैं और मतदान कर रही हैं। वहीं उन्होंने पीएम के आगमन को लेकर कहा कि, बिहार में डबल इंजन की सरकार है। देश और बिहार में विकास हो रहा है। 

 

Suggested News