नवादा में वेतन भुगतान की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

नवादा में वेतन भुगतान की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

नवादा. टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। वेतन भुगतान की मांग को लेकर शिक्षकों ने अपनी आवाज बुलंद की और नारेबाजी की।

संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार ने कहा कि नियोजित शिक्षक कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं। वेतन मद में एक माह से आवंटन विभाग को उपलब्ध है। बावजूद इसके अप्रैल महीने से एसएसए से वेतन प्राप्त करने वाले शिक्षकों को अब तक वेतन नहीं मिल पाया है। पैसे की कमी के कारण शिक्षकों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


इलाज के अभाव में कई शिक्षकों की मृत्यु हो चुकी है। सैंकड़ों शिक्षकों का वर्षों से मानदेय बकाया है। उन्होंने एकमुश्त बकाए मानदेय का भुगतान कराने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि कई स्कूलों में वरीय शिक्षक होने के बावजूद कनीय को प्रभार मिला हुआ है, जबकि शिक्षक नियोजन नियमावली के अनुसार स्नातक शिक्षक को विद्यालय का प्रभार दिया जाना चाहिए।

उन्होंने जिले में बहाल सभी शिक्षकों को जून महीने तक वेतन का भुगतान कराने की मांग की। प्रदर्शन के बाद शिक्षकों ने मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। इसके आलोक में स्थापना डीपीओ ने आश्वस्त किया कि 48 घंटे के भीतर वेतन का भुगतान करा दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News