बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पाण्डेय ने की मांग, शिक्षकों को मिले आपदा एक्ट के तहत सुविधाएं

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पाण्डेय ने की मांग, शिक्षकों को मिले आपदा एक्ट के तहत सुविधाएं

PATNA : लॉक डाउन की वजह से लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर देश के दुसरे राज्यों में फंस गए. उद्योग धन्धों पर ताला लग जाने के कारण उनके सामने खाने-पीने और रहने की समस्या उत्पन्न हो गयी. ऐसे स्थिति से निपटने के लिए हजारों की संख्या में मजदुर पैदल की बिहार आने लगे. 

हालाँकि बाद में उन्हें बिहार लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम किया गया. अब तक लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर इन ट्रेनों से बिहार आ चुके हैं. यहाँ आने के बाद उनके रहने और खाने का इंतजाम क्वारेंटाइन सेंटर में किया जाता है. 

जिनके देखभाल के लिए इन केन्द्रों पर शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. पूर्व एमएलसी और बिहार राज्य माध्यमिक  शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पाण्डेय ने इन शिक्षकों को आपदा एक्ट के तहत सुविधाएं देने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने आपदा प्रबन्धन विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा की क्वारेंटिन केन्द्रों पर भारी संख्या में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. 

लगभग सारी जवाबदेही शिक्षकों को ही सौंपी गयी है. इसके बावजूद आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी जा रही किसी सुविधा का लाभ उन्हें नहीं मिल रहा है. उन्होंने चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों की तरह की शिक्षकों को सुविधाएं देने की मांग की है. 

Suggested News