बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिवाली पर बिहार के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को मिला वेतन, शिक्षा विभाग ने 1700 करोड़ रुपये किये जारी, तीन महीनों से नहीं मिली थी सैलरी

दिवाली पर बिहार के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को मिला वेतन, शिक्षा विभाग ने 1700 करोड़ रुपये किये जारी, तीन महीनों से नहीं मिली थी सैलरी

पटना. दिवाली को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने राज्य के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान के लिए 1700 करोड़ रुपये जारी कर दिये हैं. यह राशि बिहार के जिलों को उपलब्ध करा दी गयी है. बिहार में प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को दो-तीन महिने से वेतन नहीं मिला था.

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि बिहार राज्य के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के बकाया वेतन के भुगतान के लिए 1700 करोड़ रुपये जिलों को उपलब्ध करा दिया गया है. पिछले लगभग दो-तीन महीनों से शिक्षकों को वेतन नहीं मिला था. इसके कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन शिक्षा विभाग ने प्राथमिकता के आधार पर निधि की व्यवस्था कर शिक्षकों की बकाया राशि के भुगतान की व्यवस्था की है. 

खास तौर से दिवाली एवं छठ जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों पर भी इन शिक्षकों के वेतन का भुगतान नहीं हुआ था. इसको शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लिया और राशि उपलब्ध कर भुगतान के लिए निर्देश जारी किये. इस दौरान शिक्षा मंत्री चौधरी ने राज्य के सभी शिक्षकों को दिवाली एवं छठ की शुभकामनाएं भी दी. साथ ही उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि शिक्षक गण सपरिवार दीपावली एवं छठ पर्व बेहतर तरीके से मना सकेंगे.



Suggested News