बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षकों ने कायम की मिसाल, हड़ताल पर रहने के बावजूद कोरोना के खिलाफ चलाया जागरूकता अभियान

शिक्षकों ने कायम की मिसाल, हड़ताल पर रहने के बावजूद कोरोना के खिलाफ चलाया जागरूकता अभियान

PURNEA : कृत्यानंद नगर प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय परोरा मे अनिश्चितकालीन हडताल पर रहने के बावजूद नियोजित शिक्षकों ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर स्कूली बच्चे और लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया. जागरूकता अभियान कार्यक्रम की अध्यक्षता बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के प्रमंडलीय अध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव ने किया. कोरोना वायरस से बचाव को लेकर संकुल स्तरीय पोषक क्षेत्र के परोरा के शिक्षकों व स्कूली बच्चों के बीच जागरूकता अभियान की शुरुआत भी की गई. आन्दोलनकारी शिक्षकों ने ग्रामीणों को बताया कि कोरोना से डरने की बात नहीं है. बल्कि ये एक जन समस्या है. जिसके समाधान को लेकर लडने की जरूरत है़. 

शिक्षिका सुचित्रा कुमारी ने कहा की छोटी छोटी सावधानियाँ बरत कर इस वायरस के संक्रमक से बचा जा सकता है़. सभी को अफवाह से बचना चाहिए और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कही बाहर से आने के बाद खाने से पूर्व हाथ को बीस सेकेन्ड तक हेंडवास या साबुन से धोना चाहिए. गर्म पानी पीना चाहिए, साथ ही भीड-भाड़ वाली जगह से दूर रहने की सलाह भी दी.

प्रमंडलीय अध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव ने सरकार को आगाह किया कि सरकार को चाहिए कि अविलम्बशिक्षकों की मांगे को मानते हुए हडताल को समाप्त करवा दे. शिक्षक समुदाय विभिन्न विपदा मे समाज के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ा और रहेगा. 

जहां प्रान्त व स्थानीय समाज कोरोना वायरस को लेकर चिंतित है़, ठीक उसी प्रकार  समाज सरकार के शिक्षा नीति व शिक्षको के प्रति गलत नीतियों से चिंतित है़. इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिये संघ के हिमांशु शेखर, जय किशोर ठाकुर, गौतम कुमार, रजनीश पांडे, मुमताज आलम,शरीफ आलम, ज्योति कुमारी,  गुडिया कुमारी,नीलू कुमारी आदि दर्जनो शिक्षक एवं शिक्षिका मौजूद थे.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट


Suggested News