बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DEO को शिक्षकों ने दिखाया जूता, लगाया आरोप - रात में महिला टीचर को घर पर बुलाते हैं और दिन में हम सबको

DEO को शिक्षकों ने दिखाया जूता, लगाया आरोप - रात में महिला टीचर को घर पर बुलाते हैं और दिन में हम सबको

SHEIKHPURA : जिला शिक्षा कार्यालय में आज शिक्षकों ने जमकर बवाल काटा है शिक्षकों ने डीईओ साहेब पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है. शिक्षकों ने बवाल काटते हुए कहा कि भला बताइए ई सर जो हैं दिन में पुरूष शिक्षक को बुलाते हैं, वहीं रात में महिला शिक्षक को मिलने के लिए बुलाते हैं शिक्षकों ने साफ शब्दों में कहा कि यदि आप मंगलवार तक काम नहीं करेंगे तो आपको कुर्सी पर बैठने नहीं देंगे। आप अधिकारी नहीं डकैत हैं. इसके बाद अधिकारी ने एक शिक्षक को कहा कि आप पर एफआईआर करेंगे तो शिक्षक ने कहा कि हम यादव हैं और जान लीजिए यादव का तो जन्म ही जेल में हुआ है.

आपको बता दें कि जिला शिक्षा कार्यालय में जिले भर के दर्जनों शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के गलत क्रियाकलापों से नाराज होकर जमकर हंगामा किया. स्थिति इतनी खराब हो गई कि शिक्षक जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ हाथापाई की नौबत तक पहुंच गई. इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार वर्ष 2020 में सरकार ने 15% वेतन वृद्धि देने का आदेश दिया था. लेकिन कोरोना की वजह से यह आदेश अधर में लटका हुआ था. कोरोना का दौर समाप्त होते ही 1 अप्रैल 2021 को ही सरकार ने वेतन वृद्धि का फिक्सेशन करने का आदेश जारी किया था. इस आदेश को आसपास के अधिकांश जिलों में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने अमलीजामा पहनाते हुए शिक्षकों को वेतन बढ़ा कर उनके खाते में हस्तांतरित भी करवा दिया. लेकिन शेखपुरा में जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान ने सभी शिक्षकों का कागजात का जांच का बहाना बनाकर यह कार्य रोक दिया। 

मामले को लेकर शिक्षकों ने 31 तारीख तक अल्टीमेटम देते हुए वेतन वृद्धि की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन सौंपने गए. इसी दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी के ऑफिस में जबरदस्त हंगामा हो गया. एक शिक्षक ने तो डीईओ के ऊपर जूता से हमला करने का भी प्रयास किया। ऑफिस में ही जिला शिक्षा पदाधिकारी को पूरी तरह से बेइज्जत कर दिया गया। शिक्षकों ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी हर बात के लिए शिक्षकों से पैसे की मांग करते हैं। मांग की पूर्ति नहीं होने पर बेवजह तरह-तरह के बहाने बनाकर परेशान करने का काम किया जाता है।

डीईओ कार्यालय में प्रतिनियुक्त शिक्षकों के ऊपर भी पदाधिकारी की दलाली करने का आरोप लगाया गया. वही मामले पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी इनायत खान द्वारा सभी प्रतिनियुक्त शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति को रद्द करते हुए तत्काल अपने अपने मूल स्थान पर योगदान देने का आदेश जारी कर दिया गया.जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मंगलवार तक सभी शिक्षकों के फिक्सेशन का काम पूरा कर दिया जाएगा.


REPORTED BY RAKESH

Suggested News