बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में दस हजार के लालच में फंसे शिक्षक, ओटीपी शेयर करते ही खाते से उड़े 85 हजार

नवादा में दस हजार के लालच में फंसे शिक्षक, ओटीपी शेयर करते ही खाते से उड़े 85 हजार

नवादा. नगर थाना क्षेत्र के नवीन नगर मोहल्ला के निवासी शिक्षक मुकेश कुमार के खाते से 85 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। इसके बाद पीड़ित शिक्षक ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

जानकारी के मुताबिक पटना के राजापुर के रहने वाले शिक्षक नवादा के नवीन नगर में किराये के मकान में रहते हैं। क्रेडिट कार्ड में 10 हजार रुपये बढ़ाने के नाम पर शिक्षक को फोन आया और धोखाधड़ी से शिक्षक के फोन पर ओटीपी भेज कर बैंक के खाता से 85 हजार की निकासी साइबर अपराधियों ने कर ली।

मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक स्कूल में बच्चों को पढ़ा रहे थे। उसी समय फोन नंबर 8042915051से उनके मोबाइल पर एक फोन आया। सामने वाले शख्स ने खुद को कोटक महिंद्रा बैंक से बताया और कहा कि क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाना चाहते हैं। शिक्षक 10 हजार की लालच में आ गया और उसने साइबर अपराधियों से ओटीपी शेयर कर दिया। इस पर उनके खाते से तीनों किस्तों में 85 हजार रुपये की निकासी हो गयी।

जब बैंक से क्रेडिट कार्ड की लिमिट यूज करने का मैसेज आया तो उन्हें ठगी होने की जानकारी हुई। जिसे बाद आनन-फानन में थाना में आवेदन देकर पीड़ित शिक्षक न्याय की गुहार लगाए हैं। बताया जाता है कि इंटर विद्यालय समय में शिक्षक पदस्थापित है।


Suggested News