शिक्षक संघ ने किया एलान, नियोजित शिक्षकों की बर्खास्तगी आदेश असंवैधानिक जायेंगे कोर्ट

शिक्षक संघ ने किया एलान, नियोजित शिक्षकों की बर्खास्तगी आदेश असंवैधानिक जायेंगे कोर्ट

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने बड़ा एलान किया है। संघ ने नियोजति शिक्षकों के सरकार द्वारा दिये गए बर्खास्तगी के आदेश को असंवैधानिक करार देते   हुए कोर्ट जाने की बात की है। 

माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा है कि नियोजित शिक्षकों की बर्खास्तगी का आदेश सीधा-सीधा नियोजन नियमावली 2006 के प्रावधान का उलंघन है। सरकार पूरी तरह से असंवैधानिक काम कर रही है। 

शत्रुघ्न  प्रसाद सिंह ने कहा है कि सरकार के इस मनमानी रवैये को किसी  हाल में बर्दास्त नहीं किया जायेगा। संघ सरकार के इस आदेश के खिलाफ कोर्ट जायेगी। 

बता दें  बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को अवैध घोषित करते हुए सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। मैट्रिक परीक्षा संचालन, वीक्षण और मूल्यांकन में व्यवधान उत्पन्न करने वाले शिक्षकों को बर्खास्त कर वर्तमान नियोजन प्रक्रिया से ही इन रिक्तियों पर नए शिक्षकों की नियुक्त का आदेश दिया है। 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त और सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस संबंध में पत्र लिखा।

पत्र में कहा गया है कि ऐसे शिक्षकों पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज करते हुए इनकी सेवा समाप्त कर दें। जिन शिक्षकों को मैट्रिक परीक्षा में वीक्षण या मूल्यांकन कार्य में लगाया गया है और वो योगदान नहीं दिए हैं, तो उन पर कार्रवाई करें।

विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News