बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया नगर परिषद में अनियमितता की जांच के लिए टीम गठित, विधानसभा अध्यक्ष के विधायक प्रतिनिधि ने लगाया है भ्रष्टाचार का आरोप

बड़हिया नगर परिषद में अनियमितता की जांच के लिए टीम गठित, विधानसभा अध्यक्ष के विधायक प्रतिनिधि ने लगाया है भ्रष्टाचार का आरोप

लखीसराय. बड़हिया नगर परिषद में कथित भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोपों की जांच के लिए लखीसराय जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने जांच टीम का गठन किया है. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के लखीसराय विधायक प्रतिनिधि सह नगर परिषद बड़हिया के पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार की ओर से अनियमितता का आरोप लगाया गया था. प्रमोद कुमार  इसे लेकर 24 जून  से आमरण अनशन पर हैं. 

उन्होंने आरोप लगाते हुए नगर परिषद बड़हिया में प्रधानमंत्री आवास योजना, डीजल निकासी, स्ट्रीट लाइट के अधिष्ठापन, सफाई कर्मियों को कार्य पर रखने, नगर परिषद की बैठक की कार्यवाही तैयार करने, जैम पोर्टल से सामग्री की खरीददारी, पर्व त्योहार के नाम पर निकासी, होल्डिंग टैक्स की निकासी, नल-जल योजना, टेंडर की निकासी में अनियमितता बरतने की शिकायत की गई थी. 

इसी के आलोक में जिलाधिकारी संजय कुमार ने लखीसराय के जिला पंचायत राज पदाधिकारी सुनील कुमार की अध्यक्षता में जांच टीम गठित की गई है. जांच टीम में लखीसराय के अपर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, लखीसराय के स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के सहायक अभियंता कृष्ण कुमार शामिल हैं. जिलाधिकारी ने जांच दल के सभी सदस्यों को आदेश दिया है कि अनियमितता की विधिवत जांच कर जांच प्रतिवेदन 30 जून तक सौंपा जाए. 

दरअसल प्रमोद कुमार की शिकायत के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के कार्यालय को जिलाधिकारी द्वारा जांच प्रतिवेदन भेजा जाएगा.


Suggested News