टी-20 विश्व कप के लिए टीम की आज हो सकती है घोषणा, बिहार के ईशान किशन का नाम संभावित टीम में शामिल

टी-20 विश्व कप के लिए टीम की आज हो सकती है घोषणा, बिहार के ईशान किशन का नाम संभावित टीम में शामिल

DESK : भारत की मेजबानी में यूएई में होनेवाले टी-20 विश्व कप के लिए आज टीम इंडिया के खिलाड़ियों की घोषणा हो सकती है। इस टीम को लेकर बिहार के लोगों को भी बड़ा तोहफा मिल सकता है। बीसीसीआई की तरफ से जो संभावित टीम की लिस्ट सामने आई है, उसमें पटना के रहनेवाले ईशान किशन को भी अंतिम 15 की टीम में शामिल किया गया है। हालांकि अभी इस पर अधिकारिक मोहर नहीं लगी है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो गया है. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली चयन समिति ने पहले ही 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर फैसला कर लिया है. चयनकर्ता पहले ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) दोनों से मिल चुके हैं और उनके इनपुट ले चुके हैं. विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप दे चुके हैं. चयनित टीम की घोषणा सोमवार शाम या मंगलवार की सुबह की जाएगी. टीम इंडिया में चोट और कोविड-19 कवर सहित 20 सदस्यीय टीम होने की उम्मीद है. इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) खेलेगा.

आईपीएल के बायो बबल से विश्व कप के बबल में ट्रांसफर

हालांकि, सूत्र ने यह नहीं बताया कि भारत की टीम में कितने सदस्य होंगे, लेकिन उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि टीम 15 सदस्यीय से ज्यादा है. हालांकि, यह कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि सभी खिलाड़ी पहले से ही यूएई में आईपीएल 2021 के बायो-बबल में होंगे और यह बबल-टू-बबल ट्रांसफर होगा

हार्दिक पांड्या का नाम नहीं

टी-20 विश्व कप को लेकर जो टीम सामने आई है, उसमें चौंकानेवाली बात हार्दिक पांडया को लेकर है। संभावित टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई और उन्हें अतिरिक्त खिलाड़ियों में रखा गया है। जो कोविड के कारण किसी खिलाड़ी के प्रभावित होने पर टीम का हिस्सा बनेगा।

यह है विश्वकप की संभावित टीम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम इंडिया: केएल राहुल, रोहित शर्मा (उप कप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का मैच:
 भारत बनाम पाकिस्तान – 24 अक्टूबर
 भारत बनाम न्यूजीलैंड – 31 अक्टूबर
 भारत बनाम अफगानिस्तान – 3 नवंबर
 भारत बनाम क्वॉलिफायर बी1 – 5 नवंबर
 भारत बनाम क्वॉलिफायर ए2 8 नवंबर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट चरण शेड्यूल:
 10 नवंबर- सेमीफाइनल 1
 11 नवंबर- सेमीफाइनल 2
 14 नवंबर- फाइनल

 

 

Find Us on Facebook

Trending News