संकट में टीम इंडियाः इंग्लैड दौरे पर भारी पड़ी लापरवाही, कोविड की चपेट में आए पंत, बढ़ सकती हैं टीम की मुश्किलें

संकट में टीम इंडियाः इंग्लैड दौरे पर भारी पड़ी लापरवाही, कोविड की चपेट में आए पंत, बढ़ सकती हैं टीम की मुश्किलें

DESK: टीम इंडिया इन दिनों अपने परिवार और सपोर्ट स्टाफ के साथ इंग्लैंड के दौरे पर है। यहां टीम के मैच खेलने से पहले ही उनपर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। बता दें, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुछ दिन पहले ही उन्हें यूरो कप में मैच देखते स्पॉट किया गया था। जहां की तस्वीरें उन्होनें खुद साझा की थी। इसके अलावा उन्होनें मास्क भी लगाकर नहीं रखा था। जबकि उन्हें और अन्य खिलाड़ियों को विशेष तौर पर प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया था। अब उनके कोविड संक्रमित की खबर सामने आते ही हंगामा मच गया है और टीम के मैनेजमेंट पर सवाल उठने लगे हैं।

BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि ऋषभ पंत का कोरोना टेस्ट 10 जुलाई को पॉजिटिव आया था। पंत 29 जून को यूरो कप के राउंड ऑफ 16 (इंग्लैंड vs जर्मनी) का मैच देखने पहुंचे थे। पंत को 18 जुलाई को तक आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद दोबारा उनका कोरोना टेस्ट होगा। अगर पंत की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वह डरहम में 20 जुलाई से होने वाले अभ्यास मैच में हिस्सा ले सकेंगे। पंत के अलावा हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह भी मैच देखने पहुंचे थे। अब सवाल उठ रहे हैं कि पंत की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के इतने दिन बाद भी मैनजमेंट ने सख्त कदम क्यों नहीं उठाए। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ब्रिटेन में मौजूद भारतीय दल को हाल में ई-मेल भेजकर वहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को डरहम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में एकत्रित होना है। 

टीम के इंग्लैंड पहुंचते ही सभी खिलाड़ी सहित कोच परिवार सहित यहां-वहां घूम रहे हैं। जबकि उन्हें इस वक्त बायो बबल में होना चाहिए। पंत के पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री 11 जुलाई को विम्बलडन फाइनल देखने पहुंचे थे। बाकी खिलाड़ी भी परिवार के साथ घूमते दिखे थे। किसी को रोका नहीं गया और न ही कोई सुरक्षात्मक कदम उठाए गए। सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड का पहला डोज ही लगा है। सभी खिलाड़ियों को दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगना है। इनमें से कुछ को दूसरा डोज लग चुका है। बता दें, कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों समेत सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आनन-फानन में पाकिस्तान के खिलाफ 18 सदस्यीय नई टीम का ऐलान करना पड़ा था। इसमें 9 खिलाड़ी ऐसे थे, जो पहली बार टीम का हिस्सा थे।


Find Us on Facebook

Trending News