बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप में टॉप पर चल रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर हुआ टीम इंडिया का उप कप्तान, भारतीय टीम को लगा झटका

विश्व कप में टॉप पर चल रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर हुआ टीम इंडिया का उप कप्तान, भारतीय टीम को लगा झटका

DESK : बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब भारत का अगला मुकाबला रविवार को प्रतियोगिता में शानदार फॉर्म में चल रही और रैंकिंग में नंबर एक पर चल रहे न्यूजीलैंड के साथ होना है। लेकिन, मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन चुके और विश्व कप में भारत के उप कप्तान हार्दिक पांडया मैच से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल  होने के बाद उन्हें आराम देने के लिए यह फैसला लिया गया है। पांड्या के मैच से बाहर होने की पुष्टि बीसीसीआई ने भी की है।

अब इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे पांड्या

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शुक्रवार को यह साफ कर दिया है कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी मैच में चोट के चलते नहीं खेलेंगे। वह 20 अक्टूबर यानी आज टीम इंडिया के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे। हार्दिक पांड्या अब सीधा लखनऊ में भारतीय दल से जुड़ेंगे जहां उनका सामना गत चैंपियन इंग्लैंड से होना है। 

बता दें, बांग्लादेश के खिलाफ अपने स्पेल का पहला ओवर डाल रहे हार्दिक पांड्यातीसरी गेंद पर चौका रोकने के प्रयास में वह चोटिल हो गए थे। मैदान पर फीजियो ने टेपिंग की और गर्म पट्टी बांधी, लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ। वे गेंदबाजी करने की कोशिश में दिखे, लेकिन दर्द बहुत ज्यादा था। ऐसे में विराट कोहली ने उनका ओवर पूरा किया। हार्दिक को बाद में स्कैन के लिए भी ले जाया गया।

हार्दिक का अभी सटिक विकल्प नहीं

न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले हार्दिक पांड्या का चोटिल होकर बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। हार्दिक पांड्या टीम में अभी तक तीसरे तेज गेंदबाज और एक फिनिशर की भूमिका अदा कर रहे थे। उनके चोटिल होने के बाद भारत के पास हार्दिक का कोई लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट भी नहीं है। ऐसे में धर्मशाला में या तो टीम इंडिया को बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी में समझौता करना पड़ेगा।

सूर्य कुमार यादव और शमी को मिलेगा मौका

हार्दिक पांड्या को प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी, आर अश्विन और सूर्यकुमार यादव के रूप में तीन खिलाड़ी रिप्लेस कर सकते हैं। शमी के आने से बॉलिंग अटैक मजबूत होगा, मगर बल्लेबाजी में गहराई कम हो जाएगी। वहीं स्पिनर के लिए धर्मशाला की पिच अनुकूल नहीं है। ऐसे में भारत को संतुलन बनाने के लिए दो बदलाव करने होंगे। हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव तो शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को मौका देना होगा।


Suggested News